scorecardresearch
 

एक हाथ में सिगरेट दूसरे में ऑक्सीजन मास्क, संजय दत्त का ये किस्सा सुन हो जाएंगे हैरान

एक दफा लेह में ऑक्सीजन की कमी के कारण संजय दत्त की तबीयत बिगड़ गई थी. ऑक्सीजन मास्क के सहारे वे सांस ले रहे थे. लेकिन बीच-बीच में सिगरेट भी फूंक रहे थे. जान‍िए एलओसी फिल्म की शूट‍िंग के दौरान संजय दत्त का वो फनी किस्सा.

संजय दत्त संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को देख लोगों को अक्सर गलतफहमी हो जाती है कि वे गंभीर मिजाज के हैं. लेकिन उनके दोस्तों और पर‍िवार को संजय के अंदर छ‍िपे बचपने और शरारतों का पूरा पता है. संजय दत्त से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया उनके दोस्त अजय देवगन और अभ‍िषेक बच्चन ने.

क्रू को दी गई थी नो स्मोकिंग की हिदायत

कुछ साल पहले एक शो में अजय और अभ‍िषेक ने एलओसी फिल्म की शूट‍िंग के दौरान संजय दत्त के उस फनी किस्से का खुलासा किया था. अजय ने बताया था कि उस वक्त वे फिल्म की शूट‍िंग के लिए लेह में थे. उन्हें बताया गया था कि लेह में ऑक्सीजन कम है इसल‍िए स्मोकिंग नहीं कर सकते और वहां ठंड भी बहुत थी. वे लोग होटल में अपने-अपने कमरे में थे. अचानक रात में सैफ अली खान दौड़ते हुए उनके कमरे में आए और कहा कि संजय मर रहा है, जल्दी चलो. सभी दौड़ते हुए संजय के कमरे में गए. संजय सांस नहीं ले पा रहे थे. बगल में ऑक्सीजन सिलेंडर रखा हुआ था. डॉक्टर्स ने संजय के मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगाया और स्मोकिंग करने से मना कर चले गए.

सभी लोग संजय के कमरे में ही थे. एक डेढ़ घंटे बाद अजय ने ख‍िड़की के पास जाकर धीरे से एक सिगरेट जलाई. फिर कुछ देर बाद संजय दत्त भी लेटे लेटे सिगरेट फूंकने लगे. उनके एक हाथ में सिगरेट था और दूसरे हाथ में ऑक्सीजन मास्क. वे एक बार सिगरेट फूंकते और फिर ऑक्सीजन मास्क लगाकर ऑक्सीजन लेते. यह करते-करते संजय कह रहे थे- 'लेह में ऑक्सीजन बिल्कुल नहीं है'. चूंकि यह पर्दे के पीछे का सीन था, इसल‍िए आज तक इस बारे में लोगों को नहीं पता था.

लॉकडाउन: गांव में 3 महीने रहने के बाद घर लौटीं रतन राजपूत, आख‍िरी दिन बनाया लिट्टी चोखा

2 महीने तक जॉर्डन में फंसे रहने के बाद भारत वापस लौटे मलयाली एक्टर पृथ्वीराज

इसके अलावा अभ‍िषेक ने एक और बात का भी खुलासा किया कि संजय अकेले नहीं सो सकते थे. बता दें टीवी पर एक्शन मूवीज करने वाले संजय दत्त और अजय देवगन लंबे समय से अच्छे दोस्त हैं. दोनों ने एलओसी में साथ काम किया. वहीं संजय ने अभ‍िषेक के साथ फिल्म दस में काम किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें