scorecardresearch
 

प्रिया के वायरल गाने के पीछे की कहानी, 4 दशक पहले लिखा गया था गाना

इस गाने की पॉपुलेरिटी बढ़ने के बाद इस गाने के ओरिजन लेखक की तलाश हुई. सबसे रोचक बात यह है कि किसी मलयालम पोर्टल ने उनका इंटरव्यू किया. जहां पता चला कि गाने के लेखक जब्बार अब सउदी अरब में रहते हैं और वहीं एक जनरल स्टोर में पिछले पांच सालों से काम कर रहे हैं.

प्रि‍या प्रकाश प्रि‍या प्रकाश

एक वीडियो से पॉपुलर हुई अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर इंटरनेट सेंसेशन बन गई हैं. यह वीडियो प्रिया की डेब्यू फिल्म ‘ओरु अदार लव’ का टीजर गाना है. फिल्म में ‘मनिक्य मलाराया पूवी’ नाम से गाना है, जिसमें ये सीन दिखाया गया है. ये गाना शान रहमान ने कंपोज किया है. अब इस गाने के पीछे की कहानी सामने आ रही है.  

पारंपरिक गाना है मप्प‍िला पट्टु

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रिया का वायरल गाना पीएमए जब्बार के फेमस 'मप्प‍िला पट्टु' का नया वर्जन है. इसे 1992 में एक एल्बम में शामिल किया गया था. गाने में पैगम्बर मोहम्मद साहब की पहली पत्नी, खदीजा बीवी के बारे में जिक्र है. नए वर्जन की तरह इसका ओर‍िजनल गाना भी काफी पॉपुलर हुआ था. इस गाने के कई मॉडिफाइड वर्जन पहले से यूट्यूब पर मौजूद हैं. मप्प‍िला पट्टु पारंपरिक मुस्लिम गाने के तौर पर मशहूर है. इसे नॉर्थ केरल के मलयालम में गाया जाता है, जिसमें अरबी, उर्दू, फारसी के शब्द मौजूद है. इसे खासतौर पर शादी के मौकों, स्कूल में प्रोग्राम के दौरान गाया जाता है.

चार दशक पहले लिखा गया ओरिजनल गाना

इस गाने की पॉपुलेरिटी बढ़ने के बाद इस गाने के ओरिजन लेखक की तलाश हुई. सबसे रोचक बात यह है कि किसी मलयालम पोर्टल ने उनका इंटरव्यू किया. जहां पता चला कि गाने के लेखक जब्बार अब सउदी अरब में रहते हैं और वहीं एक जनरल स्टोर में पिछले पांच सालों से काम कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस गाने को चार दशक पहले करीब 20 साल की उम्र में लिखा था. वो अब तक 500 से ज्यादा गाने लिख चुके हैं. यह गाना 1992 में आए एक एलबम का हिस्सा बना था. उन्हें सिनेमा में उस्ताद जब्बार के नाम से जाना जाता है.

गाने के राइटर बैन का किया विरोध

गाने के बारे में जब जब्बार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि किसी फिल्ममेकर ने इस गाने को अपनी फिल्म के लिए लिखा था. आज गाने को जो पॉपुलैरिटी मिल रही है इससे वो बहुत खुश है. उन्होंने गाने पर बैन लगाने के मामले पर कहा कि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है. ये सारी चीजे बेकार में हो रहीं हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें