scorecardresearch
 

#MeToo: प्रत्यूषा के Ex बॉयफ्रेंड का खुलासा, 19 साल की उम्र में हुआ मेरा यौन उत्पीड़न

अभिनेता राहुल राज सिंह ने लेखक मुश्ताक शेख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, ये सब कहने की हि‍म्मत मुझे तनुश्री से मिली है.

X
राहुल राज सिंह राहुल राज सिंह

अभिनेता राहुल राज सिंह ने लेखक मुश्ताक शेख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने उन्हें इस 'राक्षस' से लड़ने का साहस प्रदान किया है. तनुश्री ने अपने उत्पीड़न की कहानी बयां कर मी टू अभियान की शुरुआत की थी.

 न्यूज एजेंसी IANS से बातचीत में राहुल ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मैं (यौन उत्पीड़न का) पहला पीड़ित पुरुष हूं, जिसने अपनी कहानी बयां की है. विश्वास कीजिए, मेरे जैसे बहुत से अन्य लड़के हैं, जो यहां अभिनेता बनने आते हैं, उन्हें यहां उस तरह के शोषण का शिकार होना पड़ता है, जैसा कि उन्होंने कभी न तो सोचा था और न ही सुना था."

उन्होंने कहा, "हम यह कैसे मान लें कि केवल महिलाएं ही यौन उत्पीड़न का शिकार होती हैं? पुरुष के साथ भी दुष्कर्म, उत्पीड़न, हिंसा होती है."  राहुल को लगता है कि उनके लिए महत्वपूर्ण है कि दुनिया जाने कि शेख ने उनके साथ क्या किया है।

उन्होंने कहा, "उसे शर्म आनी चाहिए. यही मेरा मकसद है. अपनी आंखों में स्टार बनने का सपना लेकर आने वाले अन्य युवाओं के साथ ऐसा प्रयास करने से पहले उसे कई बार सोचना पड़ेगा. मेरे साथ जब यह हुआ तब मैं केवल 19 साल का था. क्या आप मेरी परेशानी और हैरानी की कल्पना कर सकते हैं?"

राहुल ने कहा, "मेरे कई समलैंगिक पुरुष मित्र हैं और मैं उनके साथ सहज महसूस करता हूं. मुझे दबाव और जोर-जबरदस्ती से समस्या है. आप किसी महिला या पुरुष को साथ सोने के लिए धमका नहीं सकते. यह ताकत का दुरुपयोग है."

अपने अगले कदम के बारे में उन्होंने कहा, "मैं अपने मामले के साथ सिनेएंडटीवी कलाकार संघ के पास जाऊंगा. लेकिन नहीं. मैं अपने आरोपित के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करूंगा. उसका नाम लूंगा और उसे शर्मसार करूंगा. यह मेरे लिए काफी है." उन्होंने कहा, "मैं उन सभी छोटे शहरों के युवाओं की ओर से बोल रहा हूं, जो अपनी आंखों में स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं और उनके साथ कचरे जैसा बर्ताव किया जाता है. शायद यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों की आवाजें मनोरंजन जगत में आने वाले युवाओं को इज्जत प्रदान करेगी."

बता दें राहुल राज का नाम तब चर्चा में आया था, जब उनकी एक्स गर्लफ्रेंड बाल‍िका वधू फेम प्रत्यूषा बनर्जी की मौत हो गई थी. प्रत्यूषा ने 1 अप्रैल 2016 को अपने घर में आत्महत्या कर लिया था. राहुल पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. हाल ही में राहुल ने कोर्ट में उन्हें इस केस से मुक्त करने के लिए अर्जी दायर की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें