scorecardresearch
 

जूली-2 पर फिर घिरे पहलाज, अब लगा कंटेंट चुराने का आरोप

सेंसर बोर्ड के पूर्व चीफ पहलाज निहलानी और जूली-2 के निर्माताओं पर जूली बनाने वाले  एन.आर.पचीसिया ने लगाया है कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप.

पहलाज निहलानी और जूली-2 की एक्ट्रेस राय लक्ष्मी पहलाज निहलानी और जूली-2 की एक्ट्रेस राय लक्ष्मी

सेंसर बोर्ड के पूर्व प्रमुख पहलाज निहलानी और विवादों का रिश्ता काफी पुराना लगता है. बतौर सेंसर चीफ तो वह आए दिन विवादों में रहते ही थे, अब भी ये सिलसिला थमा नहीं है. सेंसर बोर्ड से विदाई के बाद निहलानी अचानक उस वक्त सुर्खियों में आए, जब उन्होंने अपनी जूली-2 का बेहद बोल्ड पोस्टर लॉन्च किया था. अब सुनने में आ रहा है कि इस फिल्म को लेकर उन पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया गया है.

दरअसल साल 2004 में एन.आर.पचीसिया ने जूली फिल्म बनाई थी. इसमें नेहा धूपिया मुख्य भूमिका में थीं. पचीसिया का कहना है कि अब भी जूली के टाइटल और फिल्म राइट्स उन्हीं के पास हैं. कोई और उनकी बिना इजाजत के जूली फ्रैंचाइजी का इस्तेमाल नहीं कर सकता है.  इसे लेकर उन्हें फिल्म के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी और डायरेक्टर दीपक शि वदसानी पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है.

मिड डे से हुई बातचीत में पचीसिया ने कहा है कि साल 2012 में जब उन्हें पता चला कि दीपक जूली का सीक्वल बनाने की तैयारी कर रहे हैं, तब उन्होंने एक खत लिखकर उन्हें ये बताया था कि इस फिल्म के राइट्स उनके पास हैं. उन्होंने ये भी साफ किया था कि वो इस फिल्म का सीक्वल नहीं बनाना चाहते हैं. पचीसिया की मानें, तो उस वक्त दीपक ने उन्हें ये विश्वास दिलाया था कि वो ये फिल्म नहीं बनाएंगे.

पचीसिया का कहना है कि अब दीपक ने न सिर्फ फिल्म बनाई है बल्कि इसके टाइटल जूली-2 को भी उन्होंने अपने नाम से रजिस्टर कराया है. वह इसे जूली के सीक्वल के तौर पर प्रमोट कर रहे हैं, जो कि गैरकानूनी है. इस पर पचीसिया ने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन का दरवाजा खटखटाया है. बताया जा रहा है कि एसोसिएशन की तरफ से जूली-2 के निर्माताओं को नोटिस भी जारी कर दिया गया है. इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक पचीसिया ने मुंबई हाई कोर्ट में फिल्म पर रोक लगाने के संबंध में एक केस भी दायर कर दिया है. इस पर सोमवार को सुनवाई होनी है.

वहीं मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरे मामले पर निहलानी ने ये कहकर किनारा कर लिया है कि वह सिर्फ फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर हैं, उनका इससे कोई लेना देना नहीं हैं. साथ ही उनका ये भी कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई नोटिस नहीं मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें