scorecardresearch
 

रिलीज के 24 घंटे बाद ही लीक हुई राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन'

रिलीज के 24 घंटे बाद ही राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन पाइरेसी का शिकार हो गई है. फिल्म का एचडी वर्जन ऑनलाइन कई वेबसाइट्स पर मौजूद है. जानें, इससे पहले कौन सी फिल्में ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं.

राजकुमार राव राजकुमार राव

राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन कल ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. क्रिटिक्स और दर्शकों ने फिल्म को खूब सराहा. इसी दौरान कल ही खबर आई कि न्यूटन को भारत की तरफ से बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में नामित किया गया है. लेकिन इस खुशी के पलों को मानो किसी की नजर सी लग गई. रिलीज के 24 घंटे बाद ही यह फिल्म पाइरेसी का शिकार हो गई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, किसी ने फिल्म का HD वर्जन ऑनलाइन कई वेबसाइट्स पर डाल दिया है. पहले फिल्म की एवरेज कॉपी ऑनलाइन दिख रही थी लेकिन बाद में फिल्म का HD वर्जन लीक किया गया. इस लिंक को सोशल मीडिया को तेजी से शेयर किया जा रहा है.

24 घंटे के अंदर फिल्म का ऑनलाइन लीक होना मेकर्स के लिए मुसीबत का कारण बन गया है. फिल्म ने अभी अच्छे से कमाई भी नहीं की थी. लिहाजा ऑनलाइन पाइरेसी का शिकार होने के बाद फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को भारी नुकसान झेलना पड़ेगा.

ऑस्कर के लिए जाएगी राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन', आज ही हुई है रिलीज

इससे पहले भी कई फिल्में ऑनलाइन पाइरेसी का शिकार हो चुकी हैं. बाबूमोशाय बंदूकबाज , उड़ता पंजाब, ग्रेट ग्रैंड मस्ती, मांझी, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, पार्च्ड, सुल्तान, कबाली ऑनलाइन लीक हो गई थी.

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

राजकुमार राव की इस फिल्म के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास था. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की सलेक्शन कमेटी ने 26 फिल्मों में से न्यूटन को ऑस्कर में भेजने का फैसला लिया गया.

न्यूटन में वास्तविकता, अमिताभ बच्चन ने बताया 'आंख खोलने वाली फिल्म'

राजकुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अंजलि पाटिल, रघुबीर यादव भी अहम भूमिका में हैं. यह फिल्म 22 सितंबर को करीब 350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. इसी दिन रिलीज हुई संजय दत्त की भूमि को करीब 1800 से ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं. सदी के महानायक ने भी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि यह फिल्म वास्तविकता के बेहद करीब है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें