scorecardresearch
 

India’s Best Dancer 2 winner: 'छोटी हेलेन' Saumya Kamble बनीं विनर, जीते 15 लाख और एक कार

India’s Best Dancer Season 2 का ग्रैंड फिनाले एपिसोड बेहद ही धमाकेदार रहा. पुणे की सौम्या कांबले ट्रॉफी जीत सीजन 2 की विनर घोषित की गई हैं.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सौम्या कांबले ने जीता बेस्ट डांसर 2 का खिताब
  • आशा भोसले ने दिया था, छोटी हेलेन का टैग

पॉपुलर डांस रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 2 को इस सीजन का 'बेस्ट का नेक्स्ट अवतार' मिल गया है. एक से बढ़कर एक डांस एक्ट्स और टेक्नीक के साथ इंडियाज बेस्ट डांसर का 'द अल्टीमेट फिनाले' बड़ा ही शानदार व भव्य रहा, जहां पूरा देश दिल थामकर इस बात का इंतजार कर रहा था कि 'बेस्ट 5' फाइनलिस्ट्स में से किसे विजेता घोषित किया जाएगा. 

फैंस के इंतजार की घड़ी खत्म हुई, पुणे की सौम्या कांबले को इस सीजन का विजेता घोषित किया गया और उन्हें इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी से नवाजा गया. 

Sara Ali Khan की नन्हीं फैन का डांस, देखकर आप भी कहेंगे 'चका चक'

 

15 लाख रुपये और कार मिला इनाम
सौम्या को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से 15 लाख रुपए का चेक और स्विफ्ट कार ग‍िफ्ट मिली. उनकी कोरियोग्राफर वर्तिका झा को 5 लाख रुपए के चेक से सम्मानित किया गया. बेस्ट 5 फाइनलिस्ट्स में से जयपुर के गौरव सरवन को फर्स्ट रनर अप और ओडिशा की रोजा राणा को सेकंड रनरअप रहे. असम के रक्तिम ठाकुरिया और केरल के जमरूद को थर्ड और फोर्थ रनर अप घोषित किया गया. इसके अलावा सभी को एक-एक लाख रुपए का चेक दिया गया.

Sanjay Dutt ने कैंसर से कैसे की लड़ाई? इन दो चीजों की मदद से दी मात

आशा भोसले ने दिया था छोटी हेलेन का टैग
बता दें, एक बार शो में स्पेशल गेस्ट बनकर आईं आशा भोसले सौम्या के डांस मूवमेंट्स से इतनी इंप्रेस हो गई थीं कि उन्होंने छोटी हेलेन की उपाधी दे दी थी. फिनाले में सौम्या ने वर्तिका संग मिलकर बेली डांस और फ्री-स्टाइल एक्टर परफॉर्म किया था. सौम्या ने अक्सर बताया है कि उनके पापा की ख्वाहिश है कि वे डॉक्टर बनें वहीं मां चाहती है कि उनकी बेटी डांसर बन नाम रौशन करे. शो के दौरान सौम्या को कई सेलिब्रिटी गेस्ट्स से प्यार मिलता रहा है. नोरा फतेही ने उन्हें बेली डांसिंग कॉइन बेल्ट गिफ्ट दिया था. 

जीतने पर क्या बोलीं सौम्या 

ट्रॉफी जीतने के बाद सौम्या कहती हैं, मैं अपने एहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकती. मैं इमोशनल हो गई हूं. मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे वोट किया और इस सफर में मेरा साथ दिया और उन लोगों की भी शुक्रगुजार हूं, जो मेरी जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा बन गए.खास तौर पर इस शो में मेरी कोरियोग्राफर और मेरी मेंटर वर्तिका दीदी जो इस सफर में मेरे साथ रहीं. मैं उनकी बहुत आभारी हूं. मैंने इंडियाज़ बेस्ट डांसर का हिस्सा बनकर बहुत कुछ सीखा और मुझे अपने जैसी सोच रखने वाले लोग मिले, जो डांसिंग को लेकर उतने ही पैशनेट हैं, जितनी कि मैं हूं. मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होने वाला है, लेकिन डांस यकीनन मेरे भविष्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा. मैं सभी जजों मलाइका मैम, टेरेंस सर और गीता मां को भी धन्यवाद देती हूं जो अपने विनम्र शब्दों और प्रेरणा के साथ इस शो में हम सभी के लिए एक बड़ी ताकत बनकर खड़े रहे.
 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें