scorecardresearch
 

श्रुति हासन को जन्मदिन मुबारक, 30 साल की हुईं श्रुति

लाखों जवान दिलों की धड़कन बन चुकीं श्रुति हासन मंगलवार को अपना 30वां बर्थडे मना रही हैं.

X
श्रुति हासन
श्रुति हासन

साउथ के सुपर स्टार कमल हासन और सारिका की इस बेटी ने शो बिज में अपनी भी एक अलग पहचान बना ली है. श्रुति मॉडलिंग, एक्टिंग और डांसिंग में तो माहिर है ही हैं, साथ ही वो बेहद अच्छी गायिका और एक इनोवेटिव म्यूजिक कंपोजर भी हैं.

श्रुति का जन्म 28 जनवरी 1986 को चेन्नई में हुआ था. यहीं अपनी स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद श्रुति ने मुंबई के सेंट एंड्रू कॉलेज से साइकोलॉजी की पढ़ाई की. वो म्‍यूजिक सीखने के लिए कैलिफोर्निया भी गईं. श्रुति ने कई फिल्मों में गाने गाए हैं. फिल्म 'चाची 420' में भी उन्‍होंने अपने पिता कमल हासन के साथ एक गाना गया था. मल्लिका सहरावत स्टारर फिल्म 'हिस्स' के लिए उन्‍होंने गीत लिखे हैं.

श्रुति ने इमरान खान के साथ फिल्म 'लक' से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में वो डबल रोल में नजर आईं, लेकिन फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा और फ्लॉप हो गई. फिल्म के टाइटल ट्रैक 'आजमा लक आजमा' को श्रुति ने अपनी ही आवाज दी थी.

इसके बाद फिल्म 'दिल तो बच्चा है जी' में भी उन्‍होंने एक अहम् भूमिका निभाई. पिछले साल श्रुति की फिल्म 'रमैया वस्तावैया' रिलीज हुई थी. हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर कुछ भी खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हुई, लेकिन श्रुति ने अपनी मासूमियत से सबका दिल जीत लिया .

तेलुगु फिल्म 'अनगनगा ओ धीरुदु' और तमिल फिल्म 'एलुम आरिवु' के लिए श्रुति को फिल्मफेयर के 'बेस्ट डेब्यूटान्ट' अवॉर्ड से नवाजा गया. 'ओ माय फ्रेंड', “3”, 'बलुपु', 'येवाडू' जैसी दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी उन्‍होंने काम किया है.

श्रुति इन दिनों 'वेलकम बैक' और 'गब्बर' की शूटिंग में व्यस्त हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गब्बर' में वे अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी. वहीं 'वेलकम बेक' में उनका साथ देंगे जॉन अब्राहम. उनके पास काम की कोई कमी नहीं है तभी तो कुछ समय पहले डेट्स न होने की वजह से उन्‍होंने अपने पिता कमल हासन की फिल्म 'उत्तम विलन' में काम करने से भी इनकार कर दिया था.

अपनी निजी जिंदगी के बारे में बताने से वैसे तो सभी सेलिब्रिटी कतराते हैं, लेकिन श्रुति खास तौर से ऐसे सभी सवालों पर चुप्पी साध लेती हैं. खबरों की मानें तो कुछ साल पहले श्रुति का अफेयर साउथ इंडियन एक्टर सिद्धार्थ के साथ था. लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते दोनों ने आपसी सहमति से उस रिश्ते को खत्म कर लिया था. उसके बाद श्रुति का नाम काफी लोगों से जुड़ा जिसमें 'कोलावरी डी' के गायक धनुष, टॉलीवुड एक्टर सूर्या और मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना भी शामिल हैं. लेकिन इन सभी लिंक-अप्स की खबरों के बावजूद श्रुति ने खुलकर कभी भी किसी से अपने संबंधों को नहीं स्वीकारा.

चलिए हम श्रुति को अपनी ओर से बर्थडे की ढेर सारी बधाइयां देते हैं और आशा करते हैं की श्रुति कामयाबी के नए आयाम छुएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें