scorecardresearch
 

Good Newwz Review: एक पल में हंसा के दूजे पल रुला देगी अक्षय करीना की फिल्म

साल 2019 का अंत करीब है और अक्षय कुमार इसको बेहतर बनाने के लिए आ गए हैं. अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है और हम लाए हैं आपके लिए इसका रिव्यू.

Good Newwz Review : करीना कपूर खान, अक्षय कुमार Good Newwz Review : करीना कपूर खान, अक्षय कुमार
फिल्म:Good Newwz
3.5/5
  • कलाकार :
  • निर्देशक :Raj Mehta

'बच्चे भगवान का रूप होते हैं', ये बात आपने हर रोज ना जाने कितने लोगों से सुनी होगी. लेकिन बच्चों को इस दुनिया में लाने के लिए भगवान के कितने हाथ पैर जोड़ने पड़ते हैं, ये कभी सोचा है? भगवान ने औरतों को ये खूबी तो दी है लेकिन सबको नहीं दी. लेकिन इंसान ने भी हार ना मानते हुए नई-नई तकनीकें ईजाद कीं, जिससे उसे ये नेमत हासिल हो सके.

कहानी

ऐसे ही एक कपल की कहानी है फिल्म गुड न्यूज. वरुण (अक्षय कुमार) और दीप्ति बत्रा (करीना कपूर खान) एक मॉडर्न और हाई-फाई कपल हैं, जो मुंबई में रहते हैं. ये दोनों अपने करियर पर ध्यान दे रहे हैं और साथ ही बच्चे पैदा करने की कोशिश में भी लगे हुए हैं.

दीप्ति बत्रा बच्चे चाहती है और वरुण के लिए ये बात काफी हद तक मुसीबत बनी हुई है. दोनों पर फैमिली का प्रेशर तो है ही साथ ही दोनों की तमाम कोशिशों के बावजूद प्रेग्नेंट ना हो पाना उन्हें परेशान भी कर रहा है. ऐसे में दीप्ति और वरुण को घरवालों से ही IVF (In-Vitro Fertilisation) के जरिए बच्चे पैदा करने की सलाह दी जाती है.

View this post on Instagram

Karlo ghaghra tight, Bebo & I are coming! #LaalGhaghra song out tomorrow!💃 #GoodNewwz #KareenaKapoorKhan @diljitdosanjh @kiaraaliaadvani @karanjohar @apoorva1972 @shashankkhaitan @raj_a_mehta @somenmishra @manjmusik @herbiesahara @nehakakkar @tanishk_bagchi @azeemdayani @zeestudiosofficial @dharmamovies #CapeOfGoodFilms @zeemusiccompany

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

वरुण और दीप्ति IVF के जरिए बच्चा पाने के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं और वहीं पर उनका मिक्सअप दूसरे बत्रा कपल यानी हनी (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी) के साथ हो जाता है. अब इन चारों का क्या होगा और इनके बच्चों का क्या होगा यही देखने वाली बात है.

परफॉर्मेंस

वरुण बत्रा के किरदार में अक्षय कुमार ने बहुत बढ़िया काम किया है. उनकी अच्छी एक्टिंग को करीना कपूर खान और भी बेहतर बनाती हैं. दोनों की केमिस्ट्री कमाल है, जो इस जोड़ी को टॉप क्लास बनाती है. वरुण और दीप्ति के बिल्कुल उलट दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की हैप्पी जोड़ी भी देखने लायक है. ये दोनों हमेशा खुश रहते हैं और एकदम पागल हैं.

दिलजीत ने हनी बत्रा के किरदार को बढ़िया निभाया है. उनके जोक्स, पागलपंती और गुस्सा सब अच्छा है. साथ ही उनका डांस भी देखने लायक है. कियारा आडवाणी को बाकी एक्टर के मुकाबले थोड़ा कम स्क्रीन स्पेस मिला है, लेकिन उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया है. मोनिका बत्रा के किरदार में आपको कियारा का भोलापन और चुलबुला अंदाज बहुत पसंद आएगा. साथ ही कियारा के आंसू देखकर आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी.

इन चार मुख्य किरदारों के अलावा अक्षय की बहन के रोल में अंजाना सुखानी, डॉक्टर जोशी के किरदार आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा ने बहुत अच्छा काम किया है. इन सभी के अलावा भी सभी एक्टर्स ने अपने रोल को बखूबी निभाया है.

डायरेक्टर

ये डायरेक्टर राज मेहता की पहली फिल्म है और उन्होंने इसे बेहतरीन तरीके से बनाया है. IVF प्रक्रिया से लेकर किरदारों के इमोशन्स और एक मां बनने के हर पहलु पर राज ने रौशनी डाली है. उन्होंने अपने स्क्रीनप्ले में मस्ती और इमोशन्स को सही बैलेंस किया है. फिल्म की एडिटिंग भी काफी बढ़िया है, जिससे ये फिल्म आपको फालतू में खिंची हुई नहीं लगती. इसमें बढ़िया जोक्स और डायलॉग हैं, जो आपको खूब हंसाते हैं. फिल्म का म्यूजिक भी आपको बिल्कुल सही जगह जाकर हिट करना है और स्क्रीनप्ले को और बेहतर बनाता है.

तो कुल-मिलाकर ये एक हल्की-फुल्की और शानदार फिल्म है. अगर आपको बढ़िया वीकेंड एन्जॉय करना है, जो गुड न्यूज देखना तो बनता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें