scorecardresearch
 

नकल है कंगना रनौत की फिल्म का पोस्टर, आर्टिस्ट ने कहा- इजाजत तो ले लेते

विवादों के बीच रिलीज हुई कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या को लेकर अब एक और नया विवाद सामने आ रहा है. एक यूरोपियन फोटोग्राफर फ्लोरा बोरसी ने जजमेंटल है क्या के मेकर्स पर चोरी का आरोप लगाया है.

जजमेंटल है क्या फिल्म के इस पोस्टर पर चोरी का आरोप लग रहा है. जजमेंटल है क्या फिल्म के इस पोस्टर पर चोरी का आरोप लग रहा है.

विवादों के बीच रिलीज हुई कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म जजमेंटल है क्या को लेकर अब एक और नया विवाद सामने आ रहा है. एक यूरोपियन फोटोग्राफर फ्लोरा बोरसी ने जजमेंटल है क्या के मेकर्स पर चोरी का आरोप लगाया है.

दरअसल, फ्लोर बोरसी ने दावा किया है कि जजमेंटल है क्या के मेकर्स ने उनकी इजाजत लिए बिना ही उनके एक फोटोग्राफ की कॉपी कर उसे अपनी फिल्म के पोस्टर पर इस्तेमाल किया. फ्लोरा बोरसी ने सोशल मीडिया पर अपना फोटोग्राफ और फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए दोनों को एक समान बताया है.    

फ्लोरा बोरसी ने दोनों फोटो का कोलाज साझा करते हुए लिखा, "कोई समानता दिख रही है? ये बॉलीवुड की फेमस फिल्म जजमेंटल है क्या का पोस्टर है. उन्होंने मुझसे ना इजाजत ली और ना बात करने की कोशिश की. एक बड़ी कंपनी का एक फ्रीलांस आर्टिस्ट के काम को चोरी करना बहुत शर्मिंदगी की बात है."

फ्लोरा बोरसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म के हीरो राजकुमार राव का एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, "ये फोटो मुझे कुछ याद दिला रही है...रुकिए ये तो बिल्कुल मेरे फोटोग्राफ की तरह है.."     फ्लोरा बोरसी के ट्वीट के बाद कई लोग फोटोग्राफर के सपोर्ट में सामने आ रहे हैं और जजमेंटल है क्या के मेकर्स से उनकी गलती मानने के लिए कह रहे हैं. एक यूजर ने फोटोग्राफर को सपोर्ट करते हुए लिखा, "डियर एकता कपूर, कंगना रनौत आप दोनों से रिक्वेस्ट है कि अपनी पूरी टीम के काम की जांच करें. आपकी नई फिल्म जजमेंटल है क्या बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है. लेकिन किसी दूसरे फोटोग्राफर का काम उनकी इजाजत के बगैर कॉपी करना शर्म की बात है."

कई यूजर्स ने तो पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर ही दूसरे लोगों के काम को चोरी करने का आरोप लगा दिया है. एक यूजर ने लिखा, "कोई प्लीज इस महिला को बता दे कि पूरे इंडियन सिनेमा में हर चीज किसी ना किसी की कॉपी ही होती है."

एक यूजर ने तो फोटोग्राफर को जजमेंटल है क्या के मेकर्स पर लीगल केस करने का  ही सुझाव दे दिया है. आम लोगों का सपोर्ट देखकर फ्लोरा ने सबका शुक्रिया अदा किया. फ्लोरा ने लिखा, "मुझे सपोर्ट करने के लिए आप सभी का बहुत शुक्रिया. लेकिन मैं नहीं चाहती कि कोई भी किसी भी देश के प्रति नफरत दिखाए. ये एक बड़ी इंडस्ट्री और आर्टिस्ट के बीच की बात है."

फ्लोरा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि पूरी बॉलीवुड इडंस्ट्री को इसके लिए दोषी ठहराना चाहिए. बल्कि फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अगर कोई गलत काम करता है तो इसके लिए अपने देश को गलत नहीं कहना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें