scorecardresearch
 

दूध से नहाने वाली तब्बू के बारे में उनके बर्थडे पर जानें खास बातें

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उम्दा कलाकारों में से एक तब्बू का आज (4 नवंबर) जन्मदिन है. तब्बू ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. इस अदाकारा के बारे में आइए जानें कुछ रोचक और खास बातें:

तब्बू तब्बू

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उम्दा कलाकारों में से एक तब्बू का आज (4 नवंबर) जन्मदिन है. तब्बू ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. हिंदी के साथ-साथ इंग्लिश, तेलुगु, मलयालम, मराठी और बंगाली फिल्मों में भी तब्बू ने अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी. आइए उर्दू, हिंदी, इंग्लिश और तेलुगु भाषाओं की जानकार अदाकारा तब्बू के बारे में जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें:

1. तब्बू का जन्म 4 नवम्बर 1971 को हैदराबाद में हुआ था.

2. तब्बू का पूरा नाम 'तबस्सुम फातिमा हाशमी' है.

3. तब्बू मशहूर अदाकारा शबाना आजमी की भतीजी और फराह नाज की बहन हैं.

4. तब्बू ने 1980 की फिल्म 'बाजार' में एक छोटा सा रोल किया था और उसके बाद साल महज 14 साल की उम्र में तब्बू ने 1985 में रिलीज हुई फिल्म 'हम नौजवान' में देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था.

5. एक लीड एक्ट्रेस के रोल में तब्बू ने तेलुगु फिल्म 'कुली नंबर 1' की थी, जिसमें उनके को स्टार साउथ के हीरो 'वेंकटेश' थे.

6. हिंदी फिल्मों में तब्बू ने बोनी कपूर की फिल्म 'प्रेम' के साथ एंट्री मारी जो कि‍ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन तब्बू के लिए और नए प्रोजेक्ट्स सही साबित हुए.

7. तब्बू ने 'माचिस', 'विरासत', 'हु तू तू', 'आस्तित्व', 'चांदनी बार', 'मकबूल', 'चीनी काम' और 'हैदर' जैसी शानदार फिल्मों में काम करके अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है. हाल ही में वह पुलिस ऑफिसर के किरदार में फिल्म 'दृश्यम' में अजय देवगन के सा‍थ नजर आईं थीं.

8. तब्बू को भारत सरकार की तरफ से साल 2011 में 'पद्मश्री' सम्मान से नवाजा गया है साथ ही माचिस (1996) और चांदनी बार (2001) के लिए 'नेशनल अवॉर्ड' भी दिए गए हैं.

9. तब्बू को असल जिंदगी में तरह-तरह के परफ्यूम कलेक्ट करना बेहद पसंद है और उनका घर परफ्यूम से भरा पड़ा है.

10. तब्बू अपनी सुंदरता और निखार को बरकरार रखने के लिए दूध से नहाती हैं.

इनपुट: Wikipedia,  Gomolo

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें