scorecardresearch
 

रजनीकांत से मेरी तुलना न करें: धनुष

तमिल फिल्मों के अभिनेता धनुष कहते हैं कि वह तमिल फिल्मों के सुपरस्टार और अपने ससुर रजनीकांत से बेहद प्रभावित हैं, लेकिन उनके साथ अपनी तुलना पसंद नहीं करते क्योंकि वह एक महान अभिनेता हैं.

धनुष धनुष

तमिल फिल्मों के अभिनेता धनुष कहते हैं कि वह तमिल फिल्मों के सुपरस्टार और अपने ससुर रजनीकांत से बेहद प्रभावित हैं, लेकिन उनके साथ अपनी तुलना पसंद नहीं करते क्योंकि वह एक महान अभिनेता हैं.

धनुष ने कहा, 'मैं रजनीकांत की फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं, इसलिए हो सकता है कि मैं उनसे प्रभावित हूं. लेकिन उनके साथ मैं तुलना नहीं चाहता. वह एक महान अभिनेता हैं. मैंने तो अब तक सिर्फ 26 फिल्मों में ही काम किया है. आप कैसे उनकी तुलना मुझसे कर सकते हैं.'

निर्देशक आनन्द एल. राय ने फिल्म 'रांझणा' में एक दक्षिण भारतीय अभिनेता धनुष को पूरी तरह से एक बनारसी बाबू बना दिया. लेकिन धनुष का कहना है कि एक प्रेमी के रूप में तमिल लड़के और बनारसी लड़के में कोई फर्क नहीं है.

धनुष ने कहा, 'यह मेरे लिए किसी दूसरी फिल्म की तरह ही थी. फिल्म की कहानी सुनकर मुझे एहसास हुआ कि इस तरह की भूमिका मैं पहले भी तमिल फिल्मों में निभा चुका हूं. मैंने सोचा फिर से मुझे एक प्रेमी की भूमिका निभानी है, फर्क सिर्फ इतना है कि जगह और भाषा नई होगी. इसलिए मेरे लिए फिक्र करने की कोई बात नहीं थी.'

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्म में धनुष की नायिका हैं फिल्म की कहानी एक मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के के बीच प्रेम की कहानी है. यह धनुष की पहली रोमांस से भरपूर हिंदी फीचर फिल्म है.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि दर्शक उन्हें रोमांटिक हीरो की भूमिका में पसंद करेंगे, धनुष ने कहा, 'मैं अपनी फिल्मों का निर्णायक नहीं हूं और मुझे नहीं मालूम कि तमिलनाडु में मेरे प्रशंसक 'रांझणा' पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे. हमने इसी उम्मीद में फिल्म की डबिंग तमिल भाषा में की है कि फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी.'

इरोज इंटरनेशनल के बैनर तले बनी फिल्म इस शुक्रवार को प्रदर्शित हो रही है, जबकि फिल्म का तमिल संस्करण 'अम्बिकापथी' एक सप्ताह बाद प्रदर्शित होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें