scorecardresearch
 

'दंगल' की 'गीता फोगाट' बोलीं, हर सुबह रोया करते थे मैं और सान्या!

'दंगल' में गीता फोगाट बनी फातिमा को फिल्म में रेसलिंग के लिए कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा. उन्होंने शेयर किया कि रेसलिंग की प्रैक्टिस के लिए उन्होंने क्या-क्या किया और दूसरे स्टार्स के साथ काम करना कैसा रहा.

फातिमा सना शेख फातिमा सना शेख

'दंगल' में गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली फातिमा सना शेख ने फिल्म के अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए बताया कि फिल्म के लिए उन्हें कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ी. साथ ही सान्या मल्होत्रा, आमिर खान और साक्षी तंवर के साथ अपनी बॉन्डिंग का भी जिक्र किया.

Film Review- दंगल: सच में छोरियां छोरों से कम ना हैं

1. फातिमा ने कहा कि पहले ऑडिशन के बाद के दो महीने उनके लिए बहुत कठिन थे. उन्होंने फिल्म के लिए पांच बार ऑडिशन दिए थे.
2. कड़ी फिजिकल ट्रेनिंग और डायरेक्टर नीतेश तिवारी के साथ वर्कशॉप भी उनके लिए बहुत हेक्टिक था.
3. फातिमा ने बताया कि सुबह उठने पर उनके शरीर में इतना दर्द होता था कि वो और सान्या हर सुबह रोया करतीं थीं.
4. 'दंगल' के लिए फातिमा ने अपने लाइफस्टाइल में पूरा बदलाव कर दिया. उन्हें रोज जॉगिंग पर जाना होता था साथ ही योगा भी करना पड़ता था.
5. फातिमा ने बताया कि वो रोज तीन घंटे जिम करती थीं और उसके बाद रेसलिंग का अभ्यास करती थीं.
6. फातिमा ने कहा कि प्रैक्टिस के दौरान उन्हें चोट भी बहुत लगी और हेक्टिक शेड्यूल के कारण उनका तनाव का स्तर भी बढ़ गया था. उन्हें बहुत दर्द होता था लेकिन फिल्म से हटाए जाने के डर से वो कभी किसी को अपने दर्द के बारे में बताती नहीं थीं.
7. फिल्म के लिए उन्हें और सान्या को हरियाणवी भी सीखनी पड़ी. फातिमा बताती हैं कि प्रैक्टिस के लिए वो और सान्या फोन पर हरियाणवी में ही बात करती थीं.
8. फातिमा ने बताया कि आमिर कभी भी किसी काम को करने से नहीं हिचकिचाते. अगर उन्हें लगता है कि ये काम करने से उनके परफॉर्मेंस में सुधार होगा तो वो वह काम जरूर करते हैं.
9. आमिर के साथ की एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, आमिर से एक स्टेप नहीं हो रहा था. लेकिन उन्होंने प्रैक्टिस जारी रखी और शूट के दिन उन्होंने ऐसे डांस किया जिसे देखकर कोई कोरियोग्राफर भी शरमा जाए.
10. फातिमा ने कहा कि यह फिल्म करने के बाद उन्हें रसेलिंग से प्यार हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें