scorecardresearch
 

Box office: सिमरन ने 4 दिन में कमाए 12 करोड़, क्या संजय दत्त की फिल्म से लौटेगी रौनक

टिकड खि‍ड़की के हिसाब से ये वीकेंड एक बार फिर बेरंग साबित हुआ, ना ही बॉक्स ऑफिस पर कंगना का जादू चल पा रहा है और ना ही लखनऊ सेंट्रल के स्टार फरहान अख्तर कुछ कमाल दिख पा रहे हैं.

सिमरन सिमरन

टिकड खि‍ड़की के हिसाब से ये वीकेंड एक बार फिर बेरंग साबित हुआ, ना ही बॉक्स ऑफिस पर कंगना का जादू चल पा रहा है और ना ही लखनऊ सेंट्रल के स्टार फरहान अख्तर कुछ कमाल दिख पा रहे हैं.

Box office: 'लखनऊ सेंट्रल' से आगे निकली 'सिमरन'

फिल्म सिमरन में गुजराती मूल की बिंदास डकैत के किरदार में कंगना रनौत तो दर्शकों के दिल में उतरने में कमायाब रही हैं लेकिन फिल्म की कहानी ने क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों को निराश किया है. रिलीज के चार दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में 10.65 करोड़ रु की कलेक्शन दर्ज करवाई है और सोमवार को 1.41 करोड़ रु की कमाई कर फिल्म की चार दिन की कुल कमाई 12.06 करोड़ रु हो गई है.

फिल्म की कमाई का ये आंकड़ा फिल्ममेकर्स के लिए निराशाजनक है क्योंकि फिल्म को बनाने की लागत करीब 30 करोड़ रु बताई जा रही है. इसके अलावा फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर‍ फरहान अख्तर स्टारर लखनऊ सेंट्रल से भी कॉम्पीटिशन मिल रहा है. लेकिन बॉक्स ऑफिस आंकड़ों की रेस में इन दोनों फिल्मों में कंगना की फिल्म ही आगे है.

पिछली रिलीज से भी चल रहा है सिमरन और लखनऊ  सेंट्रल का मुकाबला

बता दें कि रिलीज के तीसरे हफ्ते में अच्छा कारोबार कर रही शुभ मंगल सावधान भी स सिमरन और लखनऊ सेंट्रल को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर दे रही  है. रिलीज के तीसरे हफ्ते के वीकेंड कलेक्शन की बात करें तो शुक्रवार को शुभ मंगल सावधान ने 65 लाख, शनिवार को 1.26 करोड़ रु और रविवार को 1.51 करोड़ की कलेक्शन की है. इस तरह फिल्म की तीसरे वीकेंड तक कुल कमाई 39.18 करोड़ दर्ज की गई है. इस तर‍ह ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो रही है. क्योंकि फिल्म का बजट 10 से 15 करोड़ बताया जा रहा है. इस तरह से इस फिल्म की परफॉर्मेंस सिमरन और लखनऊ  सेंट्रल की कमाई पर बड़ा असर डाल रही है.

रियल लाइफ में जेल में कैदीयों के म्यूजिक बैंड बनाने को लेकर बेस्ड फिल्म लखनऊ सेंट्रल के लिए बॉक्स ऑफिस पर आने वाले दिनों में टिक पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. फिल्म का कलेक्शन ग्राफ में गिरावट देखी जा स‍कती है. ये फिल्म पहले वीकेंड पर केवल 8.42 करोड़ रुपये ही बटोर पाई है. लखनऊ सेंट्रल ने रिलीज के पहले दिन 2.04 करोड़ रु, शनि‍वार को 2.82 करोड़ रु और रविवार को 3.56 करोड़ रु की कलेक्शन की.

बॉक्स ऑफिस पर टक्कर के लिए तैयार

सिनेप्रेमियों को आने वाली रिलीज फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि पिछली फिल्मों के खराब प्रदर्शन के बाद अब दर्शकों को संजय दत्त की कमबैक फिल्म भूमि का बेसब्री से इंतजार है. 22 सितंबर को रिलीज होने जा रही भूमि के साथ साथ श्रद्धा कपूर स्टारर हसीना भी रिलीज होने जा रही है. वहीं शानदार एक्टर राजकुमार राव की देश के वोटिंग सिस्टम के मुद्दे पर बेस्ड फिल्म न्यूटन भी अगले हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्मों की कतार में है.

इस तरह से आने वाले दिनों में सिमरन और लखनऊ सेंट्रल की बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस को लेकर मुश्किलें और बड़ सकती हैं. सिमरन और लखनऊ सेंट्रल के लिए अपने बजट की भरपाई करना भी बहुत मुश्किल लग रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें