scorecardresearch
 

Box office: क्या सनी की पोस्टर बॉयज की तरह फुस्स हो जाएगी सिमरन?

हालिया रिलीज फिल्म 'सिमरन', 'लखनऊ सेंट्रल' और 'पटेल की पंजाबी शादी' की क्या रही बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट, आइए जानें.

फिल्म सिमरन और पोस्टर बॉयज फिल्म सिमरन और पोस्टर बॉयज

इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर तीन फि‍ल्में रिलीज हुईं. इनका शुरुआती कलेक्शन पिछले हफ्ते जैसा ही नजर आ रहा है. कंगना रनौत, फरहान अख्तर और ऋषि कपूर-परेश रावल जैसे सितारों की फिल्मों का पहले दो दिन का बिजनेस बंटा हुआ नजर आया. जबकि तीसरे हफ्ते शुभ मंगल सावधान का कलेक्शन ठीक- ठाक बना हुआ है. बॉक्स ऑफिस पर तीसरे शुक्रवार को 65 लाख तो शनिवार को इसकी कमाई 1.25 करोड़ रही. ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक़ ये हिट है और अब तक 37 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

Box office: लखनऊ सेंट्रल से आगे निकली सिमरन

वही कंगना की सिमरन ने पहले शुक्रवार को 2.77 करोड़, शानिवार को 3.76 करोड़ का कलेक्शन किया. लखनऊ सेंट्रल ने 2.04 और 2.86 करोड़ की कमाई की. पिछले हफ्ते सनी देओल की पोस्टर बॉयज और अर्जुन रामपाल की डैडी का कलेक्शन कमजोर था. हॉलीवुड की हॉरर फिल्म 'ईट' कमाई के मामले में वीकेंड में दोनों फिल्मों से आगे निकल गई थी. पोस्टर बॉयज ने रिलीज के पहले दो दिन में 1.75 और 2.40 करोड़ की कमाई की थी. सिमरन ने रविवार को अच्छा कलेक्शन नहीं किया तो बॉक्स ऑफिस पर उसका हश्र पोस्टर बॉयज और डैडी की तरह हो सकता है. अच्छी बात यब है कि सिमरन को कंगना की वजह से फायदा मिलता नजर आ रहा है.

क्या हाल है फरहान की लखनऊ सेंट्रल का

बात करें सिमरन के साथ रिलीज हुई लखनऊ सेंट्रल की तो इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 38.24% की बढ़ोतरी देखने को मिली है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 2.04 करोड़ रुपये और शनिवार को 2.82 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इस तरह फिल्म की दो दिन में कुल कमाई 4.86 करोड़ रु हो गई है. बॉक्स ऑफिस में कमाई के रेस में तीसरी फिल्म पटेल की पंजाबी शादी का नाम भी शामिल है. पटेल की पंजाबी शादी दो दिनों में 3.50 करोड़ रु की ही कमाई कर पाई है.

अगर सिमरन और लखनऊ सेंट्रल की कमाई भी पोस्टर बॉयज की तरह ही धीमी रही तो एक बात तय है कि फिल्म के लिए अपने बजट की भरपाई करना भी मुश्किल हो जाएगा. इसके अलावा अगले हफ्ते संजय दत्त की मोस्ट अवेटिड फि‍ल्म भूमि भी रिलीज होने जा रही है, ऐसे में सिमरन और लखनऊ सेंट्रल के लिए आने वाला हफ्ता और भी चुनौतीपुर्ण साबित होने वाला है.

बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड का कब्जा

8 सितंबर को रिलीज हुई हॉरर हॉलीवुड फिल्म इट को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर खूब प्यार मिल रहा है. बॉक्स ऑफिस पर पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्मों में इट रिलीज के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 12 करोड़ की कमाई दर्ज करवाई है. अब देखना है कि फिल्म रिलीज के दूसरे हफ्ते में कैसा प्रदर्शन करती है...

इस तरह‍ कहा जा सकता है कि कहीं ना कहीं इट की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बाकी बॉलीवुड की रिलीज हो रही फिल्मों के बिजनेस पर कुछ ना कुछ असर तो डाल ही रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें