scorecardresearch
 

इस खास वजह से अक्षय कुमार ने शेयर की पुरानी फोटो, साइकिल चलाते दिखे

इस तस्वीर में अक्षय कुमार अपने घर के अंदर साइकिल पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. अक्षय ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैं स्पोर्ट्स को लेकर काफी उत्साहित रहता था और मेरी मां की पूरी कोशिश रहती थी कि मुझे घर का स्वादिष्ट और पौष्टिक खाना मिले ताकि मैं अपने पैशन को लेकर आगे बढ़ता रहूं लेकिन...

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

एक्टर अक्षय कुमार और पूर्व एक्ट्रेस, लेखक और उनकी वाइफ ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. अपनी फिल्म प्रमोशन के अलावा अक्षय कई दिलचस्प और जरूरी मुद्दों में भी भाग लेते रहे हैं. हाल ही में ट्विंकल ने उन्हें सोशल मीडिया पर एक खास वजह के लिए नॉमिनेट किया था.

दरअसल, गर्ल चाइल्ड एजुकेशन के लिए जागरुकता फैलाने के मकसद से ट्विंकल ने अक्षय कुमार को नॉमिनेट किया और उनसे कहा कि वे अपने बचपन की तस्वीर को साझा करें.

अक्षय ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया और अपनी बीते दौर की एक बेहद पुरानी तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में वे अपने घर के अंदर साइकिल में बैठे हुए नजर आ रहे हैं. अक्षय ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैं स्पोर्ट्स को लेकर काफी उत्साहित रहता था और मेरी मां की पूरी कोशिश रहती थी कि मुझे घर का स्वादिष्ट और पौष्टिक खाना मिले ताकि मैं अपने पैशन को लेकर आगे बढ़ता रहूं. लेकिन देश में 11,72,604 बच्चे दिन में एक भी बार खाना नहीं जुटा पाते हैं. अब समय आ गया है पूछने का #WhyTheGap"

अक्षय ने इसके बाद मिशन मंगल की को-स्टार्स विद्या बालन, तापसी पन्नू और सोनाक्षी सिन्हा को नॉमिनेट किया. इस इनिशियेटिव को एक एनजीओ सेव दि चिल्ड्रन इंडिया ने शुरू किया है. ट्विंकल एनजीओ की आर्टिस्ट एंबैसेडर हैं. उन्होंने भी ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी.

अक्षय इसके अलावा कई आपदाओं के लिए भी पैसे डोनेट कर चुके हैं. उन्होंने असम में आई बाढ़ के लिए 2 करोड़ रुपये डोनेट किए थे. हिंदुस्तान टाइम्स के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि असम में बाढ़ की तबाही की तस्वीरों ने उन्हें काफी निराश किया है और उन्होंने पैसा डोनेट करने से पहले बिल्कुल वक्त नहीं लिया था.

2017 में अक्षय गृह मंत्रालय के सहारे 'भारत के वीर' एप लॉन्च की थी. इस प्लेटफॉर्म के सहारे लोग, शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के बैंक अकाउंट्स में सीधे पैसे ट्रांसफर करा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें