scorecardresearch
 

अमिताभ- राजेश खन्ना संग किया काम, एक्टर Ramesh Deo का हार्ट अटैक से हुआ निधन

रमेश देव का जन्म कोल्हापुर, महाराष्ट्र में 30 जनवरी को हुआ था. तीन दिन पहले ही रमेश देव ने अपना 93वां जन्मदिन मनाया था. रमेश देव की पहली फिल्म राजश्री प्रॉडक्शन्स की 'आरती' थी. रमेश ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों के साथ काम किया.

X
रमेश देव
रमेश देव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रमेश देव का दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • 3 दिन पहले मनाया था जन्मदिन

मराठी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर रमेश देव का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. एक्टर अजिंक्या देव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि रमेश देव का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है. पिछले महीने रमेश देव को जी अवॉर्ड्स में देखा गया था, जहां उन्होंने कहा था कि वह 100 साल जिएंगे. लाइफ को लेकर वह काफी पॉजिटिव रहते थे. रमेश देव ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली. रमेश देव की पत्नी सीमा देव भी एक्ट्रेस रही हैं. इनकी कई फिल्में हिट रही हैं. 

इंडस्ट्री के रह चुके हैं दिग्गज कलाकार
रमेश देव का जन्म कोल्हापुर, महाराष्ट्र में 30 जनवरी को हुआ था. तीन दिन पहले ही रमेश देव ने अपना 93वां जन्मदिन मनाया था. रमेश देव की पहली फिल्म राजश्री प्रॉडक्शन्स की 'आरती' थी. रमेश ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों के साथ काम किया. इंडियन फिल्म और टेलीविजन एक्टर एक थिएटर आर्टिस्ट भी थे. इन्होंने कई हिंदी और मराठी फिल्मों में अभिनय किया है. करियर की शुरुआत रमेश देव ने साल 1955 में की थी. यह अब तक 450 फिल्में और 250 ऐडवर्टीजमेंट्स में काम कर चुके हैं. इसके अलावा टीवी सीरीज, डॉक्यूमेंट्रीज और कई फीचर फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. 

रमेश देव ने अपने नाम कई अवॉर्ड्स किए. बतौर एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में जब रमेश देव ने कदम रखा था तो इन्होंने मराठी ही फिल्म में काम किया था, जिसका नाम 'पातलाची पोर' था. इसमें इन्होंने कैमियो रोल प्ले किया था. 11 पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2013 में इन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म इंडस्ट्री में इनका काफी कॉन्ट्रीब्यूशन रहा है. 

Sunil Grover heart surgery: एक्टर सुनील ग्रोवर की हुई हार्ट सर्जरी, इस मशहूर एक्ट्रेस ने दी जानकारी

रमेश देव ने अपनी पत्नी संग भी कई फिल्में कीं. दोनों को साथ में काफी पसंद किया गया. इनकी परफॉर्मेंस को भी सराहा गया. 1962 में, उन्होंने फिल्म 'वरदक्षिणा' में साथ काम किया. इसी फिल्म के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. बाद में उन्होंने बिना देर किए उसी साल शादी कर ली. 2013 में इस जोड़े ने शादी के 50 साल पूरे किए. रमेश देव ने कई हिट फिल्में दीं. इसमें 'आनंद', 'घराना', 'सोने पे सुहागा', 'गोरा', 'मिस्टर इंडिया', 'कुदरत का कानून', 'दिलजला', 'शेर शिवाजी', 'प्यार किया है प्यार करेंगे' जैसी कुछ फिल्में शामिल रहीं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें