scorecardresearch
 

Phaatak: पाकिस्तान में ड्रग्स की लत को खुल्लम खुल्ला दिखा रही ये वेब सीरीज, हैरान कर देगा ट्रेलर

पाकिस्तान का पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म पिक्चर टीवी एक नई सीरीज लेकर आ रहा है जिसका नाम 'फाटक' है. इस शो का ट्रेलर लोगों का काफी ध्यान खींच रहा है. कारण ये है कि पाकिस्तानी कंटेंट में समाज और महिलाओं को एक खास तरह से दिखाया जाता रहा है. जबकि 'फाटक' में ड्रग्स और नशे जैसी चीजें खुलकर दिखाई गई हैं. कुछ साल पहले एक अलग तरह से महिलाओं को दिखाने के लिए 'चुड़ैल्स' नाम के शो को बैन कर दिया गया था.

X
फाटक ट्रेलर
फाटक ट्रेलर

पाकिस्तानी वेब सीरीज 'फाटक' का ट्रेलर इन दिनों लोगों का काफी ध्यान खींच रहा है. वहां की जानी मानी एक्ट्रेस आमना इलयास का ये शो एक ऐसे मुद्दे को कहानी में लेकर आ रहा है जिसे आम तौर पर पाकिस्तान का मेनस्ट्रीम मीडिया भी छूने से बचता रहा है. एक मिनट से थोड़ा लंबा ये ट्रेलर पाकिस्तान के एलीट समाज में ड्रग्स और 'फन' के नाम पर नशे जैसी बुराइयों को दिखाता है. 

'फाटक' के ट्रेलर में यंग लड़के लड़कियां पूरे 'कूल' अंदाज में नशे की लत में डूबे नजर आ रहे हैं. साथ में नशे का कारोबार चलाने वाले भी पूरी शिद्दत से अपने प्रोडक्ट की खपत बढ़ाने को लेकर मेहनत भी कर रहे हैं. लेकिन इस ट्रेलर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इन सारे मुद्दों को एक ज्ञान परोसने वाले अंदाज में नहीं, बल्कि फैक्ट की तरह दिखाया गया है. 

Sapna Choudhary Dance Video: 'नाचण की तोल' गाने पर सपना चौधरी ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस

छिपा कर रखी बातों को दिखाया खुल्लम खुल्ला 

पाकिस्तानी कंटेंट अपने आप में काफी कुछ क्रिएटिव करता रहता है, मगर 'फाटक' में पहली बार समाज में नशे की बात को इतने खुले तरीके से उठाया गया है. आम तौर पर पाकिस्तानी कंटेंट में इन सब चीजों से काफी परहेज किया जाता है और एक ट्रेडिशनल तरह से वहां के समाज को दिखाया जाता रहा है.

ड्रग्स और शारीरिक संबंधों के जिक्र पर वहां काफी हाय-तौबा वाली बात हो जाती है. 'फाटक' पाकिस्तान के पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म पिक्चर टीवी पर पर आने वाला है और ये पांच एपिसोड की सीरीज है. 

जब कड़ी धूप में Pawan Singh के शरीर से बहने लगा खून, देखिये फिर क्या हुआ

महिलाओं और ड्रग्स का कॉम्बिनेशन करवा सकता है बवाल 

2020 में पाकिस्तानी वेब सीरीज 'चुड़ैल्स' को विवादित कंटेंट का हवाला देकर बैन कर दिया गया था. ऐसे में फाटक को लेकर भी पड़ोसी देश के 'अन्दरूने मुल्क' में पंगे होने की पूरी आशंका है. 'चुड़ैल्स' में जहां पाकिस्तान समाज से आने वाली महिलाओं को सिर्फ एक अलग अंदाज में दिखाया गया था, वहीं 'फाटक' में तो कई महिला किरदार ड्रग्स के नशे में लिप्त दिखाए गए हैं. 

ट्रेलर की शुरुआत एक खाली पड़े अपार्टमेंट से होती है, जहां कपल्स पैसे देकर कुछ देर के लिए कमरा लेते नजर आते हैं. आमना इलयास को देखकर ऐसा लगता है जैसे उनकी शादी होने वाली है और वो दुल्हन बनने से पहले नशा खोज रही हैं. वो एक अजीब सी लगने वाली गली से अपने लिए ड्रग्स भी खरीदती नजर आ रही हैं. 

यहां देखिए 'फाटक' का ट्रेलर: 

पाकिस्तानी समाज पर कर रहा है चोट

शो में सरमद आफताब, एक ड्रग डीलर मनी के रोल में हैं, जो लोगों को उनकी आवश्यकतानुसार ड्रग्स उपलब्ध करवा रहे हैं. 
कहानी में दिख रहा समाज कुछ ऐसा है जहां पार्टियां और नाईटक्लब वगैरह काफी बुरी माने जाने वाली चीजें हैं. लेकिन समाज के बंद दरवाजों के पीछे लोग क्या कर रहे हैं, वो समाज की ग्रे साइड है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें