scorecardresearch
 

'जोकर' के सीक्वल की तैयारी, वॉकिन फीनिक्स ने साइन की 367 करोड़ की डील!

जोकर के सीक्वल को लेकर फिल्म के निर्देशक, एक्टर या प्रोड्यूसर ने प्लान नहीं किया था लेक‍िन क्रिट‍िकल और कमर्श‍ियल सक्सेस के बाद वे जोकर के सीक्वल्स की ओर हिंट दे रहे हैं. रिपोर्ट्स हैं कि वॉकिन को जोकर के 2 सीक्वल्स के लिए 367 करोड़ की डील ऑफर की गई है. 

जोकर जोकर

टॉड फिलिप्स के निर्देशन में बनी हॉलीवुड मूवी 'जोकर' 2019 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर मूवी थी. इसमें अपनी बेहतरीन एक्ट‍िंग से दुनियाभर के दर्शकों को दीवाना बनाने वाले एक्टर वॉकिन फीनिक्स जल्द ही जोकर के सीक्वल के साथ लौटेंगे. जी हां, रिपोर्ट्स हैं कि वॉकिन को जोकर के 2 सीक्वल्स के लिए 50 मिलियन डॉलर यानी 367 करोड़ की डील ऑफर की गई है.

जोकर के सीक्वल को लेकर फिल्म के निर्देशक, एक्टर या प्रोड्यूसर ने प्लान नहीं किया था लेक‍िन क्रिट‍िकल और कमर्श‍ियल सक्सेस के बाद वॉकिन और टॉड दोनों जोकर के सीक्वल्स की ओर हिंट दे रहे हैं. वॉकिन फीनिक्स ने फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस के लिए अकेडमी अवॉर्ड जीता था. ऑस्कर 2020 में इसे 11 अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था. यह पहली फिल्म R रेटेड (17 साल से कम उम्र के लिए प्रतिबंध‍ित फिल्में) फिल्म थी जिसने एक बिल‍ियन से अध‍िक कमाई की थी. 

द मिरर के मुताबिक वॉकिन फीनिक्स ने पहले जोकर को एक स्टैंड अलोन मूवी माना था लेक‍िन अब उनकी यह सोच बदल गई है. पिछले साल हुए विवादों के बावजूद वे इस किरदार को दोबारा पर्दे पर निभाना चाहते हैं. फिल्म के एक सूत्र ने बताया कि अभी इस पर बात चल रही है. स्क्र‍िप्ट्स लिखे जा रहे हैं और वॉकिन इसमें बहुत व्यस्त हैं. निर्देशक टॉड फिल‍िप्स, एक्टर वॉकिन फीनिक्स और प्रोड्यूसर ब्रैडली कूपर के साथ लॉन्ग टर्म कमिटमेंट के तहत वे अगले चार सालों में जोकर के दो सीक्वल्स लाने की सोच रहे हैं.

सीक्वल के बारे में प्रोड्यूसर-एक्टर ने दिया था हिंट

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में ब्रैडली ने बताया था कि टॉड ने उन्हें कॉल कर DC के एक नए वर्जन जिसकी ओरिजिन स्टोरी जोकर है, पर आईडिया के बारे में बताया था. वहीं वॉकिन ने भी लॉस एंजेलिस टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था- 'जोकर फिल्म के रिलीज या इसके सफल होने से पहले हमने इसके सीक्वल्स के बारे में बात की थी. जोकर फिल्म के दूसरे या तीसरे हफ्ते की शूट‍िंग के दौरान मैंने टॉड से कहा था क्या हम इसके सीक्वल पर काम करना शुरू करें. अभी बहुत कुछ एक्सप्लोर करना बाकी है. वो बस ऐसे ही कहा था सच में नहीं'.

खैर, अब यह तो वक्त ही बताएगा कि जोकर का सीक्वल कब आएगा. वैसे वॉकिन और टॉड के इशारे तो यही बता रहे हैं कि जल्द ही फैंस जोकर के सीक्वल से रुबरू होंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें