scorecardresearch
 

एवेंजर्स की रिलीज के बाद शूट हुआ था फेमस शावरमा सीन, 'आयरन मैन' ने की थी ये गड़बड़

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म एवेंजर्स में भी एक बढ़िया पोस्ट क्रेडिट सीन देखने को मिला था जो फैंस का फेवरेट बन गया था. इस सीन में सुपरहीरो आयरन मैन, ब्लैक विडो, थॉर, हल्क, कैप्टेन अमेरिका और हॉकआय साथ में बैठकर एक रेस्टॉरेंट में शावरमा खा रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि यह सीन फिल्म के प्रीमियर के बाद शूट किया गया था?

आयरन मैन के अवतार में एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर आयरन मैन के अवतार में एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर

मार्वल स्टूडियोज की फिल्मों ने इंडस्ट्री में पोस्ट क्रेडिट सीन्स को पॉपुलैरिटी दिलाई है. सुपरहीरो फिल्म में पोस्ट क्रेडिट सीन्स होते हैं, जिनका इंतजार फैंस को रहता है. ऐसे में साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म एवेंजर्स में भी एक बढ़िया पोस्ट क्रेडिट सीन देखने को मिला था, जो फैंस का फेवरेट बन गया था. इस सीन में सुपरहीरो आयरन मैन, ब्लैक विडो, थॉर, हल्क, कैप्टेन अमेरिका और हॉकआय साथ में बैठकर एक रेस्टॉरेंट में शावरमा खा रहे हैं. 

फिल्म के प्रीमियर के बाद शूट हुआ था सीन

लेकिन क्या आपको पता है कि यह सीन फिल्म के प्रीमियर के बाद शूट किया गया था? जी हां, एवेंजर्स के प्रीमियर के दो दिन बाद आयरन मैन का किरदार निभाने वाले हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने एक प्रेस कॉन्फरेंस में खुलासा किया था कि वह अपने को-स्टार्स के साथ मिलकर उसी दिन फिल्म के लिए कुछ शूट करने जा रहे हैं. इस सीन की लोकेशन एक्टर्स के होटल से कुछ ही दूरी पर थी.

एवेंजर्स का फेमस शावरमा सीन

यहां से आया था शावरमा सीन का आइडिया 

इस शावरमा सीन को करने का आइडिया आयरन मैन के लड़ाई के बाद वाले सीन से आया था, जिसमें टोनी स्टार्क लड़ाई के बाद शावरमा खाने की बात करता है. फिल्म के डायरेक्टर Joss Whedon ने एंटरटेनमेंट वीकली वेबसाइट को बताया था कि कई वर्जन्स को शूट करने के बाद शावरमा वाला सीन फाइनल कट में डाला गया था. 

मार्वल के मुताबिक एवेंजर्स का यूं काम खत्म करने के बाद साथ में खाना खाने जाना उनके अंदर के इंसान की झलक देता था. इसलिए मेकर्स ने फिल्म के एक्टर्स और क्रू को एक बार फिर इकट्ठा कर इस सीन की शूटिंग की थी. हालांकि शूटिंग से पहले रॉबर्ट का मीडिया को यह बात बताना मुश्किल का सबब भी बना था. 

राखी सावंत का खुलास, मां का हाल पूछने करण जौहर ने की बात, रितेश सिर्फ अब व्हाट्सएप फ्रेंड

आयरन मैन ने की थी ये गड़बड़

ऐसे में डायरेक्टर Joss Whedon ने रॉबर्ट पर मजाक में तंज कसते हुए कहा था, ''हर रिपोर्टर मुझसे पूछ रहा है कि हम किस चीज की शूटिंग कर रहे हैं, इस बात के लिए तुम्हारा शुक्रिया.'' इसके अलावा एक्टर्स ने शूटिंग के बारे में भी बात की थी. थॉर का किरदार निभाने वाले एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ ने बताया था, ''मुझे लगा था कि मैं उल्टी कर दूंगा. मैं हर टेक पर एक पीटा ब्रेड खा रहा था, और अंत तक आते-आते मेरी हालत खराब हो गई थी.''

कैप्टेन अमेरिका पर ध्यान दिया?

वहीं कैप्टेन अमेरिका के किरदार में एक्टर क्रिस एवंस को पूरा समय अपना मुंह छुपाकर रखना पड़ा था. इसका कारण था उनके चेहरे पर उगी दाढ़ी, जो उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म Snowpiercer के लिए रखी थी. इसीलिए अगर आपने ध्यान दिया हो तो तो कैप्टेन अमेरिका सभी सुपरहीरो के साथ चुपचाप बैठे हैं और कुछ भी खाते नहीं दिख रहे. साथ ही उन्होंने अपने चेहरे पर हाथ रखा हुआ है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें