scorecardresearch
 

The Gray Man Review: Russo Brothers का एक्शन धमाका, Ryan-Chris के साथ Dhanush ने बिखेरा जलवा

ये Russo Brothers की एक्शन फिल्म है तो जाहिर है, गाड़ियों का आपस में भिड़ जाना, हेलिकॉप्टर और प्लेन्स का हवा में ही तबाह हो जाना या लोगों का गाजर-मूली की तरह कट-मर जाना एक आम बात है. खासकर जब एक आदमी को पकड़ने के लिए पूरा यूरोप तबाही की कगार पर आ जाए.

X
The Gray Man Movie Review The Gray Man Movie Review
फिल्म:Action Thriller
3.5/5
  • कलाकार : Dhanush, Ryan Gosling, Chris Evans, Ana De Armas
  • निर्देशक :Anthony Russo, Joe Russo

The Gray Man Review: रूसो ब्रदर्स (Russo Brothers) की नई रिलीज फिल्म द ग्रे मैन (The Gray Man) के एक सीन में जब लॉयड हैंसन (Chris Evans) पहली बार सिएरा सिक्स (Ryan Gosling) से मिलता है तो पूछता है, कि तुमने मुझे पहचाना कैसे? रायन गॉस्लिंग सैवेज रिल्पाई देते हैं, ''सफेद पैंट...कचरे जैसी मूंछे...मतलब लॉयड.'' फिल्म में तमिल स्टार धनुष की भी दमदार एंट्री है, जिसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे.

अगर आपसे कोई कहे कि रूसो ब्रदर्स की फिल्म की पहचान कैसे करोगे? तो इसका एक सिंपल-सा जवाब होगा. 'बड़े-बड़े सेट, फिरंगी लोकेशन, अविश्वसनीय एक्शन कोरियोग्राफी, इन्हें सच करते हुए नामी चार्मिंग एक्टर्स', ये जवाब रूसो ब्रदर्स की फिल्म डिफाइन करने के लिए बहुत हैं और आप कभी गलत नहीं कहलाएंगे. फिल्म को और खंगालेंगे तो असल में ऐसे एक्टर्स जो एक्शन मूव्स को स्मूद तरीके से करना जानते हों और हां, साथ ही ब्लूटूथ फोन पर लगातार बात भी कर सकें. 

ग्रे मैन की स्टोरी क्या है
ग्रे मैन की स्टोरी एक एजेंट सिएरा सिक्स की है, जिस स्पाई की तरह काम करने में महारथ हासिल है. इसी दौरान सिएरा को एक एजेंट को मारने का काम दिया जाता है, जहां उसे पता चलता है कि वो जिसे मारने आया है वो कोई गलत इंसान नहीं है. इसके बाद सिएरा सिक्स अपने टॉप ऑफिशियल्स के सच का पता लगाने में जुट जाता है. इस टॉप मैनेजमेंट को लीड कर रहे हैं ब्रिजरटन ब्रेकआउट स्टार Rege Jean Page, जो सिएरा का पता लगाने और उसे मारने के लिए लॉयड को हायर करते हैं. लॉयड दिमागी रूप से सनकी शख्स है, जिसके अंदर रहम नाम की चीज नहीं है. लॉयड के कई कमांडो ग्रुप हैं, जिन्हें वो सिएरा को मारने का काम सौंपता है, उन्हीं में से एक हैं अविक सान (Dhanush).

ये Russo Brothers की एक्शन फिल्म है तो जाहिर है, गाड़ियों का आपस में भिड़ जाना, हेलिकॉप्टर और प्लेन्स का हवा में ही तबाह हो जाना या लोगों का गाजर-मूली की तरह कट-मर जाना एक आम बात है. खासकर जब एक आदमी को पकड़ने के लिए पूरा यूरोप तबाही की कगार पर आ जाए, तो एक नॉर्मल सिटीजन की तरह आप सोचेंगे कि इनकी सरकार कहां है? लेकिन जैसे कि हमने कहा ये एक्शन पैक्ड फिल्म है तो इस ओर दिमाग लगाने का मतलब ही नही है. आपको सिर्फ पर्दे पर चल रहे उन खतरनाक स्टंट्स और फाइट को एंजॉय करना है, जिसे दिखाने में इस फिल्म के मेकर्स माहिर हैं. जी हां, तो चलिए अब आपको बताते हैं इस रिव्यू का मेन प्वाइंट, कि फिल्म आखिर है कैसी, लेकिन उससे पहले आपको धनुष के रोल के बारे में थोड़ी जानकारी दे दें?

छोट से रोल में छा गए धनुष

फिल्म में तमिल सुपरस्टार धनुष का महज 10 मिनट का रोल है, लेकिन इस इंटरनेशनल फिल्म में उन्हें इतनी सी देर के लिए देखना भी उनके फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा. Ryan Gosling और Ana de Armas के साथ उनके फाइट सीन्स धमाकेदार हैं. धनुष उन्हें परफॉर्म करते किसी भी हॉलीवुड एक्टर से कम नहीं लगते हैं. अपने थोड़ी-सी देर की स्क्रीन स्पेस में भी आप उन्हें देखकर अच्छा ही महसूस करेंगे. आधी फिल्म गुजर जाने के बाद धनुष की एंट्री होती है जहां लॉयड को लगता है कि अब वो सिक्स को पकड़ने में नाकामयाब है. फिल्म में उनकी इन्टेंस एंट्री को देख आपका सीटी बजाने का मन कर जाएगा. गुंडो का साथ देने वाले धनुष उसूलों के पक्के दिखाए गए हैं.

फिल्म में Ana De Armas का भी एक्शन पैक्ड रोल है. Ryan Gosling  के साथ ऐना किलर मूव्स देती दिखाई देती हैं. ऐना एक मिथक को तोड़ती नजर आती हैं, जहां कहा जाता है कि एक्ट्रेस सिर्फ आई कैंडी या हीरो का सपोर्ट होती हैं. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर जबरदस्त है. यूं तो फिल्म में बहुत ज्यादा डायलॉग्स का इस्तेमाल नहीं है, लेकिन जितने भी हैं, फिल्म को बूस्ट देने में बेहद सहायक हैं. डायरेक्टर रूसो ने साबित कर दिया है कि इतनी बड़ी स्टार कास्ट के साथ एक एक्शन फ्लिक को कैसे बनाया जा सकता है. अगर आप एक्शन लवर हैं तो फिल्म आपको एक बार तो जरूर देखनी चाहिए. ये आपका वीकेंड खराब होने नहीं देगी. द ग्रे मैन नेटफ्लिक्स पर अवेलेबल है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें