scorecardresearch
 

ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने पर बोलीं कंगना, मेरे पास आवाज बुलंद करने के कई मंच

कंगना ने ANI को ट्व‍िटर सस्पेंशन के संदर्भ में कहा- 'ट्व‍िटर ने ऐसा कर के मेरा ही प्वाइंट साबित किया है कि वे अमेर‍िकी हैं और जन्म से ही एक गोरा इंसान गहरे रंग के इंसान पर अपना माल‍िकाना हक समझने लगता है.

कंगना रनौत कंगना रनौत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल चुनाव पर ट‍िप्पणी के बाद सस्पेंड कंगना का ट्व‍िटर अकाउंट
  • ममता बनर्जी पर की थी आपत्त‍िजनक ट‍िप्पणी
  • परमानेंट तौर पर हटा कंगना रनौत का ट्व‍िटर अकाउंट

ट्व‍िटर पर सनसनी मचाने वाली कंगना रनौत मंगलवार को बड़ा झटका खा गईं. बंगाल चुनाव पर‍िणाम पर ट‍िप्पण‍ियों के बाद कंगना का ट्व‍िटर अकाउंट मंगलवार को आध‍िकार‍िक रूप से सस्पेंड कर दिया गया. जिस सोशल मीड‍िया मंच का इस्तेमाल कंगना बखूबी करती आ रही थीं, वह अचानक उनके हाथ से फिसल गया. अब इस पर कंगना की सफाई भी सामने आ गई है. 

कंगना ने ANI को ट्व‍िटर सस्पेंशन के संदर्भ में कहा- 'ट्व‍िटर ने ऐसा कर के मेरा ही प्वाइंट साबित किया है कि वे अमर‍िकी हैं और जन्म से ही एक गोरा इंसान गहरे रंग के इंसान पर अपना माल‍िकाना हक समझने लगता है. वे आपको बताना चाहते हैं कि हमें क्या सोचना चाह‍िए क्या बोलना चाह‍िए और क्या करना चाह‍िए. मेरे पास बहुत सारे प्लेटफॉर्म्स हैं जहां मैं अपनी आवाज बुलंद कर सकती हूं. मैं सिनेमा के जर‍िए भी अपनी कला को दिखा सकती हूं. मेरा दिल देश के उन लोगों के लिए टूट जाता है जिन्हें सताया गया, अत्याचार हुए, नौकर बना कर रखा और हजारों सालों तक उनपर पाबंद‍ियां लगा कर रखी गई, इस दुख का कोई अंत नहीं है. '. 

कंगना का ट्व‍िटर अकाउंट परमानेंटली सस्पेंड 

एक ट्व‍िटर प्रवक्ता ने कंगना के साथ की गई कार्रवाई पर बात सामने रखी है. उन्होंने कहा- हम बहुत क्ल‍ियर थे कि किसी भी ऐसे बर्ताव जो ऑफलाइन तौर पर नुकसान पहुंचाने की क्षमता रखता है उस पर सख्त कार्रवाई करेंगे.  ट्व‍िटर के नियमों का लगातार उल्लंघन, खासकर आचरण नीति और अपमानजनक व्यवहार नीति को तोड़ने की वजह से उनके ट्व‍िटर अकाउंट को परमानेंट तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है. हम अपने ट्व‍िटर रूल्स व‍िवेकपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से हर किसी की सेवा में लगाते हैं. 

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, ममता बनर्जी पर टिप्पणी के बाद हुआ एक्शन?

बंगाल चुनाव पर की थी ट‍िप्पणी 

बता दें कंगना रनौत ने पश्च‍िम बंगाल चुनाव के बाद टीएमसी और ममता बनर्जी पर आपत्त‍िजनक ट‍िप्पणी की थी. कंगना ने एक वीड‍ियो भी शेयर किया था जिसके मुताबिक टीएमसी चुनाव के बाद बीजेपी पार्टी की मह‍िलाओं के साथ मारपीट किया गया. हालांकि कंगना के इन ट्विट्स के बाद यूजर्स ने उन्हें हर तरफ से घेरा. 

मालदीव में जाह्नवी कपूर का शूट, तस्वीर शेयर करके एक्ट्रेस ने दी सफाई 

KooApp के जर‍िए फैंस से जुड़ेंगी कंगना? 

कुछ समय पहले कंगना के कुछ ट्वीट्स डिलीट किए जाने पर एक्ट्रेस ने फरवरी में ट्व‍िटर फाउंडर जैक डोर्सी को फटकार लगाई थी. उस वक्त कंगना ने कहा था कि ट्व‍िटर से श‍िफ्ट होने का समय आ गया है. कंगना ने ट्वीट किया था- '@twitter  अब तुम्हारा समय खत्म हो गया है. अब #Kooapp में श‍िफ्ट होने का समय आ गया है.... आप सभी को मेरे अकाउंट ड‍िटेल्स के बारे में जल्द ही सूचना दूंगी. घर में बने इस #kooapp का अनुभव करने के लिए बहुत उत्सुक हूं.' अब कंगना के श‍िफ्ट होने से पहले उनपर एक्शन ले लिया गया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि एक्ट्रेस कब तक ट्व‍िटर के अल्टरनेट‍िव ऐप पर खुद को लॉन्च करती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें