scorecardresearch
 

क्यों सांप की स्किन में अपना यूरिन डालकर बेयर ग्रिल्स ने पिया? 

इंटू द वाइल्ड में अक्षय कुमार ने जंगली हाथियों के गोबर से बनी चाय को पिया. इस चाय को बेयर ग्रिल्स ने बनाया था और अक्षय को सिखाना कि अगर वे गलती से भी किसी बीहड़ में फंस जाते हैं तो ऐसे हाथी के मल से पानी निकलकर उसे उबालकर पी सकते हैं. इस दौरान अक्षय कुमार ने बेयर से उस एपिसोड के बारे में पूछा जब उन्होंने सांप की स्किन में डालकर अपना यूरिन पिया था. अक्षय ने पूछा कि बेयर ने ऐसा क्यों किया था?

बेयर ग्रिल्स और अक्षय कुमार बेयर ग्रिल्स और अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने बेयर ग्रिल्स के शो इंटू द वाइल्ड में शिरकत की. इस एडवेंचर शो की थीम मिलिट्री स्टाइल रखी गई थी. शो पर अक्षय कुमार ने कई खतरों का सामना किया. साथ ही अपने परिवार, करियर और जिंदगी के बारे में बातें की. इसके अलावा बेयर ग्रिल्स ने अपने पूर्व एडवेंचर्स और जिन्दगी के बारे में भी अक्षय को बताया.

इंटू द वाइल्ड में अक्षय कुमार ने जंगली हाथियों के गोबर से बनी चाय को पिया. इस चाय को बेयर ग्रिल्स ने बनाया और अक्षय को सिखाना कि अगर वे गलती से भी किसी बीहड़ में फंस जाते हैं तो ऐसे हाथी के मल से पानी निकलकर उसे उबालकर पी सकते हैं. इस दौरान अक्षय कुमार ने बेयर से उस एपिसोड के बारे में पूछा जब उन्होंने सांप की स्किन में डालकर अपना यूरिन पिया था. अक्षय ने पूछा कि बेयर ने ऐसा क्यों किया था?

बेयर ने बताया कि वे ऐसा करना तो नहीं चाहते थे लेकिन उस समय उन्हें पानी की जरूरत थी और उन्हें पानी नहीं मिल रहा है. कभी कभी जंगल में फंस जाने और कुछ ना मिलने पर इंसान को ऐसा करना पड़ता है. इस बात को सुनकर अक्षय काफी हैरान नजर आए. बता दें कि बेयर ग्रिल्स को अक्षय कुमार ने अपने निडर अंदाज से खुश किया. बेयर ग्रिल्स ने अक्षय की खूब तारीफ की. तो वहीं अक्षय कुमार ने बताया कि वे बेयर से जलते हैं. 

अक्षय ने अपने एडवेंचर के बारे में बात करते हुए कहा, 'मुझे बहुत मजा आया. मैं जंगली हाथियों से बचा, मगरमच्छों से भरी नदी पार की. अलग तरह से हर्नेस बांधकर ऊपर चढ़ना सीखा. डरा भी, लेकिन मुझे ये सब करके बहुत अच्छा लगा. मैं ये रोज कर सकता हूं क्योंकि मैं यही हूं. सच बताऊं तो मुझे बेयर से जलन होती है है क्योंकि वो हर 6-8 हफ्तों में ऐसा करता है. मैं भी ऐसी ही जिंदगी चाहता हूं.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें