scorecardresearch
 

Amitabh Bachchan ने मुंबई के पॉश इलाके में खरीदा आलीशान घर, करोड़ों में कीमत

अमिताभ शायद बॉलीवुड के एकलौते ऐसे स्टार हैं, जिनसे जुड़ी चीजें भी उतनी ही फेमस है. अमिताभ कुछ भी करें उसका चर्चा में आना तो तय है. हाल ही में एक्टर ने एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है, जो मुंबई के पॉश इलाके में स्थित है. ये घर 12 हजार स्कवेयर फीट का है. अमिताभ ने पूरा फ्लोर ही पर्चेज किया है.

X
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के मेगा स्टार कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का जलवा हमेशा की तरह आज भी बरकरार है. एक्टर 80 साल की उम्र में भी लगातार फिल्में कर रहे हैं और बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं. अमिताभ शायद बॉलीवुड के एकलौते ऐसे स्टार हैं, जिनसे जुड़ी चीजें भी उतनी ही फेमस है. अमिताभ कुछ भी करें उसका चर्चा में आना तो तय है. हाल ही में एक्टर ने एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है, जो मुंबई के पॉश इलाके में स्थित है. 

अमिताभ का प्रॉपर्टी में हुई वेल्यू एडिशन
रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने मुंबई के फोर बंगलो एरिया की पार्थेनॉन बिल्डिंग में 31वीं फ्लोर पर आलीशान घर खरीदा है. ये घर 12 हजार स्कवेयर फीट का है. अमिताभ ने पूरा फ्लोर ही खरीद लिया है. इस प्रोजेक्ट में एक फ्लोर पर स‍िर्फ दो 4.5 bhk अपार्टमेंट हैं. जिन्हें बनाने में वास्तु का पूरा ध्यान रखा गया है. कारपेट एरिया 3378 स्क्वायर फीट है. हर एक अपार्टमेंट की कीमत 14.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 

अमिताभ के नाम पर कई बंगले
अमिताभ बच्चन फिलहाल जिस बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं उसका नाम उन्होंने जलसा रखा है. इसके अलावा उनका प्रतिक्षा नाम का भी एक बंगला है. इससे पहले भी 2021 में अमिताभ ने एक प्रॉपर्टी खरीदी थी. जिसे लेकर वे काफी चर्चा में आए थे. उन्होंने 2021 में 31 करोड़ का घर अपने नाम किया था. हालांकि ये घर उन्होंने 2020 में खरीदा था, लेकिन 2021 में इसकी रजिस्ट्री कराई थी. 

खबरें थी कि अमिताभ ने इसके लिए 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी का भुगतान किया था. आपको बता दें, अमिताभ के नाम पर अरबों की संपत्ति है. अमिताभ अक्सर अपने पैसे प्रॉपर्टी में खरीदने में लगाते रहते हैं. साल 2013 में भी एक्टर ने एक प्रॉपर्टी खरीदी थी. तब उन्होंने जुहू में अपने बंगले 'जलसा' के पीछे स्थित एक और बंगला खरीदा था, जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक बताई जाती है. 

अमिताभ के बंगले के बाहर फैन्स तस्वीरें ख‍िंचवाने जाते हैं. लोगों की भीड़ अक्सर देखी जाती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें