scorecardresearch
 

UP Election:राजभर का दावा- बीजेपी के हर रोज 1-2 विकेट गिरेंगे, 20 जनवरी तक 18 कैबिनेट मंत्री देंगे इस्तीफा

राजभर का दावा ऐसे वक्त पर आया, जब यूपी में दो दिन में योगी सरकार से दो कैबिनेट मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा, मुझे 2017 में सरकार में शामिल होने के बाद एहसास हो गया था कि बीजेपी दलितों, पिछड़े और समाज के वंचित वर्गों के प्रति उदासीन है. लेकिन ये लोग इंतजार करते रहे. लेकिन अब ये लोग भी पार्टी छोड़ रहे हैं.

ओम प्रकाश राजभर ओम प्रकाश राजभर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में होना है चुनाव
  • यूपी में दो दिन में दो मंत्रियों ने योगी सरकार से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद दलबदल तेज हो गया है. इसी बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को दावा किया है कि हर रोज एक या दो मंत्री योगी सरकार से इस्तीफा देंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, 20 जनवरी तक करीब 18 मंत्री योगी सरकार से इस्तीफा देंगे. उधर, स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि वे 14 जनवरी सुबह 11 बजे लखनऊ में ऐतिहासिक फैसला लेंगे और नई राजनीति पारी की शुरुआत करेंगे. 

राजभर का दावा ऐसे वक्त पर आया, जब यूपी में दो दिन में योगी सरकार से दो कैबिनेट मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा,  मुझे 2017 में सरकार में शामिल होने के बाद अहसास हो गया था कि बीजेपी दलितों, पिछड़े और समाज के वंचित वर्गों के प्रति उदासीन है. लेकिन ये लोग इंतजार करते रहे. लेकिन अब ये लोग भी पार्टी छोड़ रहे हैं. 
 
दरअसल, राजभर ने यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन किया है. सीट बंटवारे को लेकर राजभर और अन्य सहयोगियों पार्टियों के नेताओं ने बुधवार को अखिलेश यादव के साथ बैठक भी की. समाचार एजेंसी के मुताबिक, राजभर ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बातचीत में दावा किया है कि बीजेपी के हर रोज एक दो विकेट गिरेंगे. 20 जनवरी तक 18 मंत्री कैबिनेट से इस्तीफा दे देंगे. 
 
पिछले विधानसभा चुनाव में राजभर ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था. उनकी पार्टी को चार सीटें मिली थीं. राजभर भी गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे. उन्हें योगी सरकार में मंत्री भी बनाया गया था. लेकिन 2019 में राजभर से एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया और कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया. राजभर से जब नाराज कैबिनेट मंत्रियों के नाम पूछे गए तो उन्होंने कहा, सभी को इस बारे में जल्द पता चल जाएगा. तो मैं उनके नाम क्यों लूं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×