scorecardresearch
 

UP elecion: शिवपाल और बेटे आदित्य का सपा से टिकट पक्का, NCP-TMC को भी एक-एक सीट

महान दल के नेता केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश सिंह मौर्य भी इस बार चुनावी ताल ठोकेंगे. चंद्रप्रकाश भी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसपर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. वहीं सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उनके सीट पर भी सस्पेंस बना हुआ है.

X
शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव. -फाइल फोटो. शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव. -फाइल फोटो.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शिवपाल यादव के बेटे आदित्य लड़ेंगे चुनाव
  • केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश सिंह मौर्य भी ताल ठोकेंगे
  • ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रसपा अध्यक्ष, महान दल और सुभासपा अध्यक्ष के बेटे इस बार चुनाव में जोर आजमाएंगे. बुधवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों की बैठक खत्म हो गई है. पार्टी के मुताबिक, पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों की सूची आज शाम तक जारी कर दी जाएगी. फिलहाल, टीएमसी और एनसीपी को एक-एक सीट मिली है.

जानकारी के मुताबिक, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव इस बार चुनावी मैदान में हाथ आजमाएंगे. लखनऊ में सपा और सहयोगी दलों की बैठक से पहले शिवपाल यादव बेटे आदित्य के साथ अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे. फिलहाल, आदित्य यादव किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस बारे में कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

वहीं महान दल के नेता केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश सिंह मौर्य भी इस बार चुनावी ताल ठोकेंगे. चंद्रप्रकाश भी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसपर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. वहीं सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. उनके सीट पर भी सस्पेंस बना हुआ है.

सपा के गठबंधन का हिस्सा होगी एनसीपी

एनसीपी के सीनियर नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा गठबंधन का हिस्सा होगी. उन्होंने बताया कि सपा और एनसीपी के बीच गठबंधन तय हो चुका है. फिलहाल, एक सीट की जानकारी सामने आ पाई है. बताया जा रहा है कि अनूपशहर से एनसीपी के केके शर्मा विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. समाजवादी पार्टी एनसीपी के लिए एक सीट छोड़ेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें