scorecardresearch
 

UP Election: शिवराज ने अखिलेश को बताया औरंगजेब, पूछा- अहमदाबाद बम विस्फोट से जुड़े सैफ से क्या है संबंध

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के देवरिया में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद बम ब्लास्ट से संबंधित सवाल भी अखिलेश यादव से पूछा. साथ ही शिवराज ने जयंत चौधरी पर भी निशाना साधा.

X
जनसभा को संबोधित करते शिवराज सिंह चौहान. साथ में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र चौरसिया. जनसभा को संबोधित करते शिवराज सिंह चौहान. साथ में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र चौरसिया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमदाबाद बम ब्लास्ट के गुनहगार सैफ को मिली है फांसी की सजा
  • गुनहगार सैफ के पिता समाजवादी पार्टी का नेता
  • अखिलेश की सपा ने तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थी: शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को आज का औरंगजेब बताया है. अहमदाबाद बम ब्लास्ट में आए फैसले का जिक्र करते हुए शिवराज ने कहा कि आरोपी मोहम्मद सैफ का पिता समाजवादी पार्टी का नेता है. उन्होंने पूछा. अखिलेश जवाब दो कि आखिर में आतंकवादियों पर इतनी रियायत क्यों करते हो.

शिवराज सिंह चौहान देवरिया में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र चौरसिया के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे थे. देवरिया के रामपुर कारखाना विधानसभा के बरियारपुर इंटर कालेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज ने अखिलेश पर चुटकी भी ली. उन्होंने कहा कि जहां-जहां अखिलेश का पांव पड़ता है, वहां बंटाधार हो जाता है. पहले राहुल से गठबंधन किया और नारा दिया कि यूपी को ये साथ पसंद है, लेकिन फिल्म नहीं चली. उसके बाद बुआ से जोड़ी बनी लेकिन जब हार हुई तो बुआ ऐसा भागी कि पूछिए मत. अब जयंत से जोड़ी बनी है, बेचारे जयंत का क्या होगा? 

शिवराज ने बाबा का मतलब समझाया

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अखिलेश यादव जब अपने पिता के नहीं हुए तो आपके क्या होंगे. उन्होंने कहा कि यह मैं नहीं कह रहा, यह नेताजी मुलायम सिंह यादव ने कहा था जो अपने बाप का नहीं हुआ, वह आपका क्या होगा. औरंगजेब ने भी तो यही किया था. अपने बाप शाहजहां को जेल में बंद कर दिया था. मुलायम सिंह यादव कहते हैं कि जितना अपमान अखिलेश ने किया, उतना दुनिया में किसी ने नहीं किया. यह कहते हैं कि बाबा जी नहीं समझते, बाबा का मतलब अखिलेश तुम समझ लो. बाबा का मतलब अंग्रेजी में B A B A है.

B -Brave यानी निडर, बाहुबलियों का अंत करने वाला
A- Active यानी सक्रिय, दिन-रात जनसेवा में समर्पित
B- Brilliant यानी कुशाग्र बुद्धि फटाफट फैसले लेने वाला
A- Attentive यानी सतर्क, जनता के रखवाले.

हमारे बाबा जो तुरन्त फैसले लेते हैं, तेज दिमाग के हैं और कोई गड़बड़ करता है तो बुलडोजर से नेस्तनाबूद कर देते हैं.

शिवराज सिंह के जनसभा में पहुंची जनता.

अखिलेश से शिवराज ने कई सवाल पूछे

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बबुआ (अखिलेश यादव) आज मैं तुमसे सवाल करता हूं. हिम्मत हो तो शिवराज सिंह चौहान के सवालों का जवाब देना. पहला सवाल- अखिलेश बताओ कि अहमदाबाद बम ब्लास्ट में शामिल आतंकी मोहम्मद सैफ से आपका संबंध क्या है? आतंकी का पिता सपा का नेता है, अखिलेश जवाब दो. सपा में ही आतंकवादी क्यों होते हैं? आतंकवादियों पर दर्ज मामले क्यों वापस लिए? सरकार बनने पर लखनऊ और अयोध्या में शामिल दंगाइयों को क्यों रिहा करवाया? रामपुर कैम्प पर हमले करने वाले आतंकियों को संरक्षण क्यों दिया? 

परिवारवाद पर भी शिवराज ने निधाना साधा

शिवराज सिंह चौहान ने समाजवादी परिवारवादी पार्टी पर हमला बोला और कहा कि सारा परिवार ही सपा पार्टी है. मुलायम सिंह यादव तीन बार मुख्यमंत्री, सांसद रहे. उसके बाद अखिलेश जी, रामगोपाल यादव, डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव, तेज प्रताप यादव, शिवपाल यादव, अंशुल यादव, संध्या यादव, निर्मला यादव, मृदुला यादव अजेंद्र सिंह यादव, प्रेमलता यादव, सरला यादव, आदित्य यादव, इंद्र यादव, अरविंद यादव, बिल्लू यादव, मीनाक्षी यादव, वंदना यादव, अनुराग यादव, पूरा का पूरा खानदान ही पदों पर बैठा है. ये सभी उत्तर प्रदेश को लूट गए. उन्होंने कहा कि ये परिवारवादी लोग, आतंक को प्रश्रय देने वाले, लोग उत्तर प्रदेश की क्या सेवा करेंगें?

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी और योगी नहीं होते तो राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं हो पाता.अखिलेश यादव आपकी पार्टी ने तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थी. सपा के लोगों के हाथ रामभक्तों के खून से सने हैं.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें