scorecardresearch
 

UP Election: कुलदीप सेंगर की बेटी बोलीं- कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ के लिए दिया उन्‍नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट

यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) में उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao gang rape victim) की मां आशा सिंह को कांग्रेस ने टिकट दिया है. इस पर भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने राजनीतिक लाभ के लिए आशा सिंह को टिकट दिया है.

X
कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्‍वर्या सेंगर.   (Photo: Video Grab) कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्‍वर्या सेंगर. (Photo: Video Grab)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कहा- ​नैतिकता का धर्म आपको कभी माफ नहीं करेगा
  • ऐश्वर्या सेंगर बोलीं- मेरे पिता का नाम उन्नाव में राजनीति के लिए इस्तेमाल किया गया

कांग्रेस ने उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता (Unnao gang rape victim) की मां आशा सिंह को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है. इस मामले को लेकर पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्‍वर्या सेंगर (Aishwarya Sengar) ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर आशा सिंह को टिकट देने पर एक वीडियो जारी कर कहा कि प्रियंका गांधी राजनीतिक दृष्टिकोण से उठाया गया यह कदम शायद आपको सही लगे, लेकिन समाज और नैतिकता का धर्म आपको कभी माफ नहीं करेगा.

कुलदीप सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने कहा कि प्रियंका गांधी ने राजनीतिक लाभ के लिए आशा सिंह को टिकट दिया है. मुझे आशा सिंह से कोई समस्या नहीं है. मेरी आपत्ति प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर है. मेरे पिता का नाम उन्नाव में राजनीति के लिए इस्तेमाल किया गया है. ऐश्वर्या ने आशा सिंह के परिवार पर भी कई आरोप लगाए.

'सियासी खेल को उन्नाव की जनता समझ रही है'

ऐश्वर्या सेंगर ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' को लेकर बात करती हैं, फिर भी मेरी बहन, मां और मुझे समाज से तरह-तरह की टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है. हमें ट्रोल किया गया. सोशल मीडिया पर तमाम तरह की बातें की जाती हैं. केस शुरू होने से पहले ही मेरे पिता को दोषी ठहरा दिया गया था. इस सियासी खेल को उन्नाव की जनता समझ रही है.

बता दें कि उन्नाव रेप पीड़िता के साथ साल 2017 में रेप किया गया था, उसे किडनैप भी किया गया था. इस मामले में विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सज़ा हुई है. कुलदीप सिंह सेंगर भाजपा से विधायक थे, 2019 में पार्टी ने उन्हें निष्कासित किया था और बाद में उनकी विधायकी भी चली गई थी. साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा रेप पीड़िता और उनके परिवार के सदस्यों को CRPF की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें