scorecardresearch
 

Sultanpur Result: सुल्तानपुर में सपा के अनूप संडा हारे चुनाव, कादीपुर में बीजेपी को मिली जीत, जानें बाकी सीटों का हाल

UP Assembly Election 2022 Results: सुल्तानपुर विधानसभा सीट से सपा के अनूप संडा चुनाव हार गए हैं. इसी तरह इसौली में सपा, कादीपुर में बीजेपी, लम्भुआ में बीजेपी और सदर में भी बीजेपी के राज प्रसाद उपाध्याय ने बाजी मार ली है. विस्तार से जानें सभी सीटों का हाल...

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लम्भुआ में बीजेपी की सीताराम वर्मा जीते
  • सदर में बीजेपी के राज प्रसाद उपाध्याय ने मारी बाजी

सुल्तानपुर विधानसभा सीट से सपा के अनूप संडा बीजेपी के विनोद सिंह से हार गए हैं. 1009 वोटों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसी तरह इसौली में सपा के ताहिर खान, कादीपुर में बीजेपी के राजेश कुमार, लम्भुआ में बीजेपी की सीताराम वर्मा और सदर में बीजेपी के राज प्रसाद उपाध्याय ने बाजी मार ली है.

सुल्तानपुर जिले की किस विधानसभा सीट पर क्या है हाल : 

इसौली: यहां से बसपा के यश भद्र सिंह, कांग्रेस के बृजमोहन, सपा से मोहम्मद ताहिर खान और बीजेपी से ओमप्रकाश पाण्डेय चुनाव लड़ रहे थे. सपा के ताहिर खान ने भाजपा को प्रत्याशी को 269 वोटों से हरा दिया है. साल 2017 में सपा के अबरार अहमद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के ओमप्रकाश पांडेय को चार हजार से अधिक वोट के अंतर से हरा दिया था.

कादीपुर: बीजेपी से राजेश कुमार गौतम ने इस सीट पर बाजी मार ली है. यहां से सपा के भगेलू राम, बसपा से हीरा लाल और कांग्रेस से निकलेश सरोज भी चुनाव लड़ रही थीं. 2017 के विधानसभा चुनाव में कादीपुर सीट पर कुल 12 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था लेकिन मुकाबला बसपा, कांग्रेस और भाजपा के बीच था. भाजपा प्रत्याशी राजेश गौतम 87353 मतों से जीते थे, जबकि दूसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भगेलू राम को 60749 मत मिले थे.

लम्भुआ: यहां बीजेपी से सीताराम वर्मा ने इस सीट पर कब्जा कर लिया है. उनका मुकाबला सपा से संतोष पाण्डेय, बसपा से अवनीश कुमार सिंह और कांग्रेस से विनय विक्रम सिंह से था. 2017 के विधानसभा चुनाव में लम्भुआ सीट पर कुल 14  प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था लेकिन मुकाबला सपा, बसपा और भाजपा के बीच था, भाजपा प्रत्याशी देवमणि द्विवेदी को  78,627 मत मिले थे. जबकि दूसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी विनोद सिंह को  65724 वोट मिले थे. संतोष पांडेय 47633 मत पाकर तीसरे नंबर पर रहे थे.

सदर: यहां से बीजेपी के राज प्रसाद उपाध्याय ने अपनी जीत सुनिश्चित कर ली है. उनका मुकाबला बसपा के ओम प्रकाश सिंह (ओपी सिंह), आजाद समाज पार्टी से अनीस अहमद, सपा से अरुण वर्मा, कांग्रेस से अभिषेक सिंह राणा और आप से ब्रिजेश कुमार से था. साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी से सीताराम जीते थे.

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर विधानसभा सीट से आगे चल रहे सपा के अनूप संडा को बीजेपी के विनोद सिंह ने हरा दिया है. यहां से सपा से अनूप संडा, बसपा से डॉ. देवी सहाय मिश्रा, कांग्रेस से फिरोज खान और आप से धर्मेश कुमार भी चुनाव लड़ रहे थे. सुल्तानपुर विधानसभा सीट से साल 2017 के चुनाव में बीजेपी ने सूर्यभान सिंह पर दांव लगाया. सूर्यभान सिंह यहां से विधायक बने.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें