scorecardresearch
 

किसान नेता Rakesh Tikait ने बताया- अगला आंदोलन किस बात पर होगा, चुनाव के बाद तैयारी

Panchayat Aajtak Lucknow: राकेश टिकैत का कहना है कि प्रधानमंत्री देश के होते हैं, वो किसी पार्टी के नहीं होते. ऐसे ही किसी राज्य के मुख्यमंत्री भी सबके होते हैं. ऐसे में अगर पीएम या कोई सीएम किसी पार्टी के लिए काम करेंगे तो ये सही नहीं है और अब इसी के खिलाफ आंदोलन होगा.

X
Panchayat Aajtak Lucknow: किसान नेता राकेश टिकैत Panchayat Aajtak Lucknow: किसान नेता राकेश टिकैत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राकेश टिकैत ने कहा- पीएम या सीएम किसी पार्टी के नहीं होते
  • टिकैत ने कहा- अगला आंदोलन इसी बात पर होगा
  • चुनाव होने दीजिए, उसके बाद होगा आंदोलन-टिकैत

किसान आंदोलन के बाद अब राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) नए आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं. राकेश टिकैत ने 'पंचायत आजतक लखनऊ' के मंच पर ये बताया कि अगला आंदोलन इस बात पर होगा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री किसी पार्टी के लिए काम न करें. 

बता दें कि राकेश टिकैत लगातार ये आवाज उठा रहे हैं कि प्रधानमंत्री देश के होते हैं, सबके होते हैं, ठीक ऐसे ही मुख्यमंत्री भी सबके होते हैं, वो किसी पार्टी के नहीं होते, इसलिए किसी भी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री को किसी एक पार्टी के लिए काम नहीं करना चाहिए. 

इसी बीच जब उनसे सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाने का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारा मामला किसी पार्टी से नहीं है, हमारा विरोध सरकार से है. किसी भी सरकार की गलत पॉलिसी आएगी तो हम उसका विरोध करेंगे.

नए आंदोलन पर टिकैत ने क्या कहा
 
राकेश टिकैत ने कहा, ''एक पार्टी के लिए कोई भी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री काम नहीं करेगा, आने वाला आंदोलन यही होगा. ये एक नई बहस देश में शुरू होगी. कोई भी मुख्यमंत्री किसी एक पार्टी के बैनर पर न जाए. ये शुरू कराएंगे हम, चुनाव होने दीजिए अब इसी पर आंदोलन होगा. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सबके होते हैं, उनके मंच पर एक पार्टी का झंडा नहीं होगा, बल्कि राष्ट्रीय ध्वज होना चाहिए.''

यूपी विधानसभा चुनाव के जुड़े सवालों पर राकेश टिकैत ने कहा कि राजनीतिक दलों को वोट चाहिए होता है, सबको वोट की तलाश है. हम पार्टियों पर निगाह रख रहे हैं कि कौन क्या कर रहा है, क्या घोषणा ला रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें