scorecardresearch
 

Priyanka Maurya: पहले कांग्रेस की पोस्टर गर्ल, फिर विवाद और अब BJP में...जानें कौन हैं प्रियंका

Priyanka Maurya joins BJP: प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वह कांग्रेस की पोस्टर गर्ल थीं, फिर विवाद हुआ और आखिर में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.

X
 कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य बीजेपी में शामिल हुई कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य बीजेपी में शामिल हुई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस पर टिकट बेचने का आरोप लगाया
  • कांग्रेस ने सफाई में कहा था - प्रियंका ने 3 महीने पहले ही पार्टी ज्वाइन की थी

Priyanka Maurya joins BJP: प्रियंका मौर्य कभी यूपी में कांग्रेस की पोस्टर गर्ल थीं, लेकिन अब वह बीजेपी में आ गई हैं. कांग्रेस की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान का चेहरा रहीं प्रियंका मौर्य कांग्रेस नेताओं के बर्ताव से आहत हैं. उन्हें उम्मीद थी कि कांग्रेस उन्हें चुनावी मैदान में उतारेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने कांग्रेस पर टिकट बेचने का भी आरोप लगाया.

बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' कैंपेन चला रही हैं. प्रियंका गांधी ने वादा किया था कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को देगी. कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट में ऐसा होता भी दिख रहा है. लेकिन 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' कैंपेन के पोस्टर पर जो लड़की (प्रियंका मौर्य) सबसे आगे खड़ी थी, वह अब बीजेपी में आ गई है.

प्रियंका मौर्य बोलीं - कांग्रेस में टाइम वेस्ट करने का मतलब नहीं था

प्रियंका मौर्य ने कहा कि मुझको कहा गया था कि आप मेहनत कीजिए. लेकिन फिर टॉप में रहते हुए भी मुझे कांग्रेस ने मौका नहीं दिया, इस बात की मुझे शिकायत है. ऐसी पार्टी में टाइम वेस्ट करने का फिर मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं. आज मात्र एक स्लोगन बनकर रह गया है.'

यह भी पढ़ें - मुलायम के साढू, कांग्रेस की पोस्टर गर्ल बीजेपी में शामिल, प्रमोद गुप्ता बोले- अखिलेश ने नेताजी को बनाया बंधक

क्या कांग्रेस ने उनसे टिकट का वादा किया था? इसपर प्रियंका मौर्य ने कहा कि मेरे चेहरे का इस्तेमाल वोटबैंक की तरह किया गया. इससे OBC, महिलाओं, मौर्य, सैनी वोटबैंक को अपनी तरफ आकर्षित किया गया. लेकिन टिकट की बात आई तो महिला के सामने पुरुष को खड़ा कर दिया. प्रियंका मौर्य ने कहा कि उनको कहा गया था कि मेहनत कीजिए, फिर उन्होंने काम किया तो टॉप में हर जगह उनका नाम था, लेकिन फिर भी टिकट नहीं दी गई.

प्रियंका मौर्य ने लगाए थे आरोप, कांग्रेस ने दी थी सफाई

प्रियंका मौर्य का आरोप है कि टिकट बांटने में कांग्रेस में धांधली हुई है. बीजेपी में आने से ठीक पहले प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभियान में उनके नाम का इस्तेमाल किया गया, उनकी भावनाओं को आहत किया गया.

कांग्रेस प्रियंका मौर्य के इन आरोपों से साफ इनकार जरूर कर रही है. यूपी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शहला अहरारी ने यहां तक कहा कि कोई लड़की है, सिर्फ इसलिए भी उसे टिकट नहीं दिया जा सकता. बताया गया कि प्रियंका मौर्य सिर्फ तीन महीने पहले ही कांग्रेस की सदस्य बनी थीं. कांग्रेस की तमाम सफाई के बावजूद प्रियंका मौर्य की बगावत से पार्टी के अभियान को झटका लग सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें