scorecardresearch
 

मोहन भागवत के बयान पर ओवैसी का पलटवार- हमारा DNA टेस्ट करवा लें, हम तैयार हैं

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को अपने मिशन उत्तर प्रदेश का आगाज किया. तीन दिन के दौरे पर आए ओवैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा-सपा पर जमकर निशाना साधा.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (File Photo) AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • मुसलमान बराबरी का हक चाहता है: ओवैसी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक दंगल शुरू हो गया है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को यूपी का दौरा शुरू किया. इस दौरान पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन AIMIM में शामिल हुईं. असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला.

हैदराबाद सांसद ओवैसी बोले कि मुजफ्फरनगर दंगों में जिन नेताओं का नाम आया, उनसे केस वापस ले लिया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जो केस थे, वो भी वापस ले लिए गए. AIMIM प्रमुख ने कहा कि प्रज्ञा और कुलदीप सेंगर जैसे नेता लोकप्रिय होंगे, लेकिन अतीक अहमद या मुख्तार अंसारी को बाहुबली कह दिया जाता है. 

मोहन भागवत को ओवैसी का जवाब

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) द्वारा दिए गए बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारा डीएनए टेस्ट करवा लें, हम तैयार हैं. लेकिन आप सभी को भी करना होगा, ये भी नौबत अब आ गई है. ये लोग भारत के संविधान को नहीं मानेंगे, लेकिन डीएनए टेस्ट करवाएंगे. RSS वाले इतिहास में कमजोर होते हैं. बता दें कि मोहन भागवत ने एक बयान में कहा था कि भारत में हिन्दू-मुसलमानों के पूर्वज एक ही हैं. 

योगी के साथ अखिलेश पर भी वार

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पार्टियां चाहती हैं कि 19 फीसदी मुसलमान इनकी गुलामी करता है, लेकिन हिस्सेदारी की बात कोई नहीं करता है. अगर अखिलेश अपनी सरकार के वक्त योगी पर केस चला देते, तो कुछ योगी कुछ नहीं कर पाते. क्योंकि ये सभी नहीं चाहते हैं कि मुसलमान आगे बढ़ें.
 

हैदराबाद सांसद ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी ने भी अनुप्रिया पटेल को इसलिए मंत्री बनाया, क्योंकि जाति का वोट चाहिए. लेकिन जब मुसलमानों की बात आती है, तो मुद्दा कम्युनल हो जाता है. मुसलमानों ने राजनीतिक दलों को झोली भरकर वोट दिया, लेकिन कोई जीत ही नहीं पाया. 

तालिबान के मसले पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर भारत संयुक्त राष्ट्र में तालिबान को ब्लैकलिस्ट नहीं करता है, तो बड़ी बातें ना करें. अफगानिस्तान में जो तब्दीली आई है, वो भारत के लिए सही नहीं है उससे पाकिस्तान का फायदा है. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी ने ओमप्रकाश राजभर के साथ समझौता किया है. इनका गठबंधन करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ सकता है. असदुद्दीन ओवैसी अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान अयोध्या की मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें