scorecardresearch
 

UP चुनावः AAP ने जारी की 70 संभाव‍ित उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पिछड़े वर्ग को तवज्जो

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि सूची में सबसे ज्यादा तवज्जो पिछड़ा वर्ग को विधानसभा प्रभारी बनाकर जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया है.

AAP ने जारी की दूसरी सूची AAP ने जारी की दूसरी सूची
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरी सूची में 19 ब्राह्मण, 13 दलित और 5 मुस्लिम को प्रतिनिधित्व
  • सूची में डॉक्टर, अधिवक्ता, RTI एक्टिविस्ट, इंजीनियर भी शामिल
  • AAP की पहली सूची में 100 में से 35 नाम प‍िछड़ा वर्ग से था

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में 100 संभावित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी आम आदमी पार्टी (AAP) ने रव‍िवार को दूसरी ल‍िस्‍ट भी जारी कर दी. दिल्ली विधानसभा के मुख्य सचेतक दिलीप पांडेय की मौजूदगी में प्रदेश नेताओं ने दूसरी सूची में 70 सीटों के ल‍िए संभाव‍ित प्रत्‍याश‍ियों के नामों का ऐलान क‍िया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के 70 उम्मीदवारों की संभावित दूसरी सूची को जारी किया है, जिन्हें अगले साल 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा और यह सब विधानसभा प्रभारी हमारे संभावित प्रत्याशी और उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्रों से होंगे, और इसी उम्मीद के साथ आम आदमी पार्टी ने दूसरी सूची में 70 विधानसभा प्रभारियों का चयन किया है.

आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी की गई दूसरी लिस्ट में भी सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व पिछड़े समाज के लोगों को दिया गया है, जिसमें 29 उम्मीदवारों को पार्टी की तरफ से विधानसभा प्रभारी नियुक्ति किया गया है. इस सूची में डॉक्टर, अधिवक्ता, आरटीआई एक्टिविस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट और इंजीनियर भी हैं.

इसे भी क्लिक करें --- 'योगी सरकार मुझसे नाराज, खाने में जहर दे सकती है', कोर्ट में बोला बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी

साथ ही साथ अन्य समाज के वर्ग के लोग भी शामिल हैं. हालांकि अभी इनको अलग-अलग जिलों के विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है. 

पिछड़ों और ब्राह्मण को तवज्जो

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने बताया कि सूची में सबसे ज्यादा तवज्जो पिछड़ा वर्ग को विधानसभा प्रभारी बनाकर जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया है. आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी की गई सूची में ब्राह्मण, दलित, पिछड़ा वर्ग और मुस्लिम समाज के लोगों को पार्टी ने अपना विधानसभा प्रभारी बनाया है और इन्हें आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना संभावित उम्मीदवार बनाएगी.

इस सूची में पिछड़े वर्ग से 29 प्रभारी बनाकर सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है. इससे पहले पहली सूची में 100 में से 35 नाम प‍िछड़ा वर्ग से थे. वहीं, दूसरी सूची में 19 ब्राह्मण, 13 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें