scorecardresearch
 

भागवत से बोले शाह- आपके बयान से कुछ नहीं हुआ, पिछड़ों ने हराया

बिहार चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी के भीतर गहमागहमी बढ़ गई है. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले सोमवार सुबह-सुबह ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले.

मोहन भागवत मोहन भागवत

बिहार चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी के भीतर गहमागहमी बढ़ गई है. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले सोमवार सुबह-सुबह ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले. सूत्रों के मुताबिक बातचीत दो घंटे तक चली.

क्या बात हुई दोनों में
सूत्रों के मुताबिक शाह ने पार्टी की हार पर सफाई में भागवत से कहा कि पिछड़ी जातियां एकजुट हो गई थीं और उन्होंने लालू-नीतीश को वोट दिए. बिहार चुनाव अगड़ों और पिछड़ों का मुकाबला बन गया था. बातचीत में भागवत के आरक्षण को लेकर दिए बयान का मुद्दा भी उठा. इस पर शाह ने उनसे कहा कि आपके बयान से कोई असर नहीं पड़ा. पिछड़ी जातियां केवल नीतीश और लालू को ही अपना नेता मानती हैं. 

यह बैठक ऐसे समय में हुई जब चंदन मित्रा और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई नेता अमित शाह की रणनीति पर सवाल उठा रहे हैं. उधर, अरुण शौरी पहले ही कह चुके हैं कि इस हार के लिए नरेंद्र मोदी और शाह जिम्मेदार हैं.

शत्रुघ्न बोले- उम्मीद है सबक सीखा होगा
जैसे ही अमित शाह के भागवत से मिलने की खबर आई, बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि उम्मीद है सबक सीख लिया होगा. अब माफ करने, भूलने और बेहतर भविष्य के लिए मिलकर, विनम्रता से काम करने का समय है.

शत्रुघ्न ने एक और ट्वीट कर पार्टी को संदेश दिया कि कल की बात को छोड़कर आने वाले कल की बात करनी चाहिए.

दोपहर बाद होगी मंथन बैठक
बिहार के जनादेश पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक सोमवार को दोपहर बाद करीब 4 बजे होने वाली है. संसदीय बोर्ड पार्टी की सर्वोच्च निर्णयकारी क्षमता है. इस बैठक में बिहार चुनाव के नतीजों पर बीजेपी आत्मनिरीक्षण करेगी. इसमें अगले साल होने वाले चुनावों की रणनीति पर भी बात होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें