scorecardresearch
 

महिलाओं को 1 हजार देने से खाली नहीं हो जाएगा पंजाब का खजाना, केजरीवाल का कांग्रेस BJP पर वार

एक वीडियो संदेश के जरिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि महिलाओं को हजार रुपये देने से पंजाब का खजाना खाली नहीं हो सकता है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि अगर किसी बेटी की कॉलेज की पढ़ाई के लिए 1000 रुपये दे दिए गए, तो इससे पंजाब का खजाना खाली कैसे हो जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल सीएम अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'महिलाओं को पैसे देने से नहीं होगा खजाना खाली'
  • 'कांग्रेस-अकाली ने किया पंजाब का खजाना खाली'

पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ जमीन पर उतरी है. खुद सीएम केजरीवाल लगातार बड़े-बड़े ऐलान कर रहे हैं, मुफ्त में कई चीजें देने का वादा कर रहे हैं. ऐसा ही एक वादा महिलाओं को 1000 रुपये देने का है जिसको लेकर पंजाब की राजनीति में विवाद चल रहा है. अब खुद अरविंद केजरीवाल ने इस विवाद पर चुप्पी तोड़ी है और कांग्रेस-अकाली और भाजपा पर निशाना साधा है.

महिलाओं को 1000 रुपये देने पर केजरीवाल की सफाई

एक वीडियो संदेश के जरिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि महिलाओं को हजार रुपये देने से पंजाब का खजाना खाली नहीं हो सकता है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि अगर किसी बेटी की कॉलेज की पढ़ाई के लिए 1000 रुपये दे दिए गए, तो इससे पंजाब का खजाना खाली कैसे हो जाएगा. इस सब के अलावा केजरीवाल ने कांग्रेस-अकाली और बीजेपी पर भी आरोप लगा दिया है.

उनके मुताबिक पंजाब के खजाने को अगर किसी ने खाली करने का काम किया है तो वो कांग्रेस और अकाली-भाजपा वाली सरकार ने किया था. उन्होंने ही पंजाब को लूटा था. उनकी माने तो इस फैसले की वजह से उन्हें लगातार कांग्रेस-बीजेपी से गालियां भी पड़ रही हैं. केजरीवाल ने ये भी दावा कर दिया है कि उनके इस एक फैसले पंजाब की महिलाओं को काफी खुश कर दिया है. सभी की तरफ से उनके इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है. वैसे वीडियो के अंत में सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से एक इमोशनल अपील की भी की गई है. उन्होंने पंजाब की सभी महिलाओं से अपील की है कि वे गुरुद्वारा या मंदिर जाएं तो उनके लिए भी दुआ मांग लें.

आम आदमी पार्टी के बड़े ऐलान

अब जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए कई ऐलान किए गए थे. इसमें महिलाओं को 1000 रुपये देने के अलावा मुफ्त इलाज, पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर 'पिंड क्लीनिक' , राज्य सरकार के अस्पतालों को शानदार बनाना जैसे वादे शामिल हैं. इसके अलावा 300 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान भी किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×