scorecardresearch
 

पंजाब में टिकट बंटवारे से नाखुश 5 सांसदों ने राहुल के कार्यक्रम से बनाई दूरी, वेणुगोपाल बोले- अफवाह है बस

राहुल गांधी ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया. हालांकि पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. टिकट बंटवारे से नाखुश 5 सांसदों ने राहुल के कार्यक्रम से दूरी बना ली है.

X
राहुल गांधी राहुल गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 109 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी कांग्रेस
  • नवजोत सिंह सिद्धू के भतीजे को अमरगढ़ से टिकट

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच टिकटों की मारामारी, दलबदल, आरोप-प्रत्यारोप और नेताओं के रूठने- मनाने का दौर चल पड़ा है. इसी कड़ी में पंजाब में कांग्रेस के टिकट वितरण से पांच कांग्रेस सांसद नाखुश नजर आ रहे हैं.

इसमें खड़ूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह गिल, लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, फरीदकोट से सांसद मोहम्मद सदीक, पटियाला से सांसद परनीत कौर और आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी शामिल हैं. माना जा रहा है कि इसी नाराजगी के चलते इन लोगों ने आज राहुल गांधी के पंजाब दौरे से भी दूरी बनाई है.

सूत्रों के मुताबिक ये सभी सांसद टिकट बंटवारे के दौरान अपने नजदीकियों को दरकिनार किए जाने और राय ना लिये जाने से नाराज हैं. हालांकि, इन खबरों को खारिज करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ये सिर्फ निराधार अफवाहें हैं, सच नहीं.

वहीं राहुल के कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर जसबीर सिंह गिल ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा, मैं अपने व्यक्तिगत दायित्व के कारण अमृतसर समारोह में शामिल नहीं हो सका और इसके लिए मैंने अपने नेतृत्व को पहले ही सूचित कर दिया था, कृपया कोई कयास न लगाएं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आज पंजाब में कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया. खबर है कि इस दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. नेतृत्व परिवर्तन के बाद पंजाब में राहुल का यह पहला दौरा है

बता दें कि  कांग्रेस ने मंगलवार देर रात पंजाब विधानसभा चुनावके लिए अपने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी थी. इस लिस्ट में राज्य कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू के भतीजे स्मित सिंह को अमरगढ़ सीट से टिकट दिया गया है. साथ ही आम आदमी पार्टी छोड़कर आने वाले आशु बांगड़ को फिरोजपुर ग्रामीण से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. पंजाब में कांग्रेस अब तक कुल 117 में से 109 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें