scorecardresearch
 

Punjab Election: अरविंद केजरीवाल आज करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा, जनता से मांगा गया था सुझाव

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करेंगे.

X
मंगलवार को पंजाब में करेंगे सीएम कैंडिडेट के नाम की घोषणा मंगलवार को पंजाब में करेंगे सीएम कैंडिडेट के नाम की घोषणा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पार्टी द्वारा जारी नंबर पर मिली राय के अनुसार होगी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा
  • मंगलवार पंजाब जाकर केजरीवाल करेंगे नाम की घोषणा

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव में ज़्यादा समय नहीं बचा है. सभी पार्टियां अपना दम-खम दिखाने में जुटी हैं. आम आदमी पार्टी भी अपनी पूरी कोशिश कर रही है. पार्टी अब तक उम्मीदवारों की 10 लिस्ट जारी कर चुकी है, लेकिन फिलहाल पंजाब में पार्टी ने अभी तक अपने सीएम कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है, लेकिन मंगलवार को पंजाब के सीएम कैंडिडेट के नाम की भी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करेंगे. राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम फेस को लेकर मंगलवार को सभी संशय खत्म हो जाएंगे. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल पंजाब आ रहे हैं और लोगों से मिली राय के अनुसार ही मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा करेंगे. 

राघव चड्ढ़ा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने के लिए, पार्टी द्वारा जारी किए गए नंबर पर लोगों की मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया से यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी का घोषित मुख्यमंत्री चेहरा ही पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब बदलाव चाहते हैं और बदलाव करने के लिए लोगों ने आम आदमी पार्टी को मौका देने की पूरी तरह ठान ली है.

AAP poster
आम आदमी पार्टी ने जारी किया पोस्टर

आपको बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी से सिर्फ एक ही चेहरे पर चर्चा हो रही थी, और वह चेहरा था भगवंत मान का. खबरें थीं कि भगवंत मान को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में एक नंबर जारी किया था. इस नंबर पर जनता से सीएम चेहरे को लेकर राय मांगी गई थी.

आम आदमी पार्टी ने इस कैंपेन को 'जनता चुनेगी अपना सीएम' का नाम दिया. इस नंबर पर कॉल का मेसेज करके 17 जनवरी शाम 5 बजे तक सुझाव दिए जाने थे. कहा गया था कि आम आदमी पार्टी लोगों के जवाब के आधार पर ही अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी. केजरीवाल ने इसपर कहा था कि 1947 के बाद, यह पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी जनता से पूछ रही है कि उनको किसे सीएम चुनना है.

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को पोस्टर जारी करते हुए कहा है कि देश की पांच परेशानियों का एक ही उपाय है, वह है अरविंद केजरीवाल. यह परेशानियां हैं- भ्रष्टाचार, गरीब सरकारी स्कूल, खराब सरकारी अस्पताल, बिजली और पानी का बढ़ता बिल, बेरोज़गारी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें