scorecardresearch
 

वाराणसी से सांसद, दिल्ली में ठिकाना, जानें कहां के वोटर हैं पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए गुजरात जाएंगे. मोदी गुजरात के अहमदाबाद के रानिप बूथ केंद्र पर मतदान करेंगे. इसके लिए वो सुबह एक कार्यक्रम करने के बाद अहमदाबाद जाएंगे और अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खुद को गंगा मां का बेटा बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस यानी वाराणसी से सांसद हैं. आवास दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर है, जबकि पैतृक निवास गुजरात में है. सवाल उठता है कि मोदी वोटर कहां के हैं?

मोदी कहां करेंगे मतदान?

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की 93 सीटों पर 14 दिसंबर, गुरुवार को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात के 14 जिलों की सीटें शामिल है. नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन गांधी नगर में अपना मताधिकार का इस्तेमाल करेंगी.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को मोदी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए गुजरात जाएंगे. मोदी गुजरात के अहमदाबाद के रानिप बूथ केंद्र पर मतदान करेंगे. सुबह एक कार्यक्रम करने के बाद मोदी अहमदाबाद जाएंगे. यानी मोदी अब भी अहमदाबाद के वोटर हैं.

जब मोदी और मनमोहन का हुआ सामना, कुछ ऐसा था नजारा

कई वीवीआईपी डालेंगे वोट

दूसरे चरण में पीएम मोदी सहित कई वीवीआईपी मतदान करेंगे. इनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपना वोट नारनपुरा बूथ पर डालेंगे. राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल अहमदाबाद के थालतेज बूथ पर मतदान करेंगी. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, एलके आडवाणी और गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल अहमदाबाद में वोट डालेंगे.

बीजेपी ही नहीं बल्कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी अपने क्षेत्र में मतदान करेंगे. इसमें कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल गांधीनगर में, भारत सोलंकी आणंद जिले के बोरसद बूथ पर, अल्पेश ठाकोर अहमदाबाद के रानिप इलाके में, जिग्नेश मेवाणी अहमदाबाद में मतदान करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस के बागी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला गांधीनगर के वासनिया गांव में, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अहमदाबाद जिले की वीरमगाम में मतदान करेंगे.

BJP ने बहुत पैसा लगाकर मेरी इमेज खराब करवाई- राहुल, पढ़ें इंटरव्यू की 10 बातें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें