scorecardresearch
 

Gaya: भैंस पर बैठकर चुनाव प्रचार कर रहा ये प्रत्याशी, खुद बताई वजह

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है, कि जब कोई प्रत्याशी भैंस पर ​बैठकर चुनाव प्रचार करते हुए देखा जा रहा है. राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के प्रत्याशी द्वारा किया जा रहा चुनाव प्रचार का ये तरीका लोगों को हैरान कर रहा है.

मोहम्मद परवेज आलम भैंस पर बैठकर कर रहे हैं चुनाव प्रचार (फोटो आजतक) मोहम्मद परवेज आलम भैंस पर बैठकर कर रहे हैं चुनाव प्रचार (फोटो आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परवेज आलम अनोखे अंदाज में कर रहे प्रचार
  • गया शहर विधानसभा से किया है नामांकन
  • परवेज ने एक लाख वोट से जीतने का किया दावा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में शायद ऐसा पहली बार हो रहा है, कि जब कोई प्रत्याशी भैंस पर ​बैठकर चुनाव प्रचार करते हुए देखा जा रहा है. राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के प्रत्याशी द्वारा किया जा रहा चुनाव प्रचार का ये तरीका लोगों को हैरान कर रहा है. जब उनसे पूछा गया, कि भैंस को ही चुनाव प्रचार के लिए क्यों चुना, तो प्रत्याशी ने हैरान कर देने वाला जवाब दिया. 

गया शहर से लड़ रहे चुनाव 

गया शहर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के प्रत्याशी मोहम्मद परवेज आलम इन दिनों खूब चर्चा में हैं. जहां बिहार विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक हेलिकॉप्टर और महंगी गाड़ियों से घूमते नजर आ रहे हैं, तो वहीं परवेज आलम भैंस पर बैठकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

समर्थन में वोट करने की अपील

विधानसभा के किसी भी क्षेत्र में परवेज आलम पहुंच जाएं, तो उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट जाती है. इस मौका का परवेज भी खूब फायदा उठाते हैं और अपनी बात को जनता के बीच पहुंचाते हुए समर्थन में वोट करने की अपील करते हैं.

भैंस पर चुनाव प्रचार क्यों?

जब मोहम्मद परवेज आलम से पूछा गया, कि चुनाव प्रचार के लिए उन्होंने भैंस को क्यों चुना? तो उन्होंने कहा कि मेरे पास महंगी गाड़ी खरीदने के लिए पैसा नहीं है. सं​पत्ति में मेरे पर एक भैंस ही है. इसलिए भैंस से ही चुनाव प्रचार कर रहा हूं. परवेज ने दावा किया है कि इस चुनाव में उनके आगे कोई नहीं टिकेगा. वे कम से कम एक लाख वोटों से जीत दर्ज करेंगे.

(इनपुट- पंकज कुमार)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें