scorecardresearch
 

कृषि बिल पर बोले नीतीश कुमार- किसानों के हित में है विधेयक, राज्यसभा में जो हुआ वो गलत

किसानों से जुड़े दो बिल के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी अकाली दल विरोध में है, तो अब नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) समर्थन में आ गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो-PTI) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो-PTI)

किसानों से जुड़े दो बिल के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी अकाली दल विरोध में है, तो अब नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) समर्थन में आ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने सोमवार को नीतीश कुमार ने कृषि बिल को लेकर भी अपनी राय जाहिर की. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रविवार को राज्यसभा में जो हुआ वह गलत है. ये विधेयक किसानों के हित है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एपीएमसी एक्ट हटाते वक्त बिहार विधानमंडल में भी विपक्ष ने खूब हंगामा किया था. विपक्ष के लोग सदन छोड़कर भाग गए थे, लेकिन हम कानून लेकर आए. अब इस कानून को देश स्तर पर बनाया जा रहा है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गाजीपुर से बक्सर दूर नहीं है. अगर बक्सर को गाजीपुर को हाइवे के जरिये जोड़ दिया जाए तो बिहार पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिये दिल्ली से जुड़ जाएगा. मेरा आग्रह है कि बक्सर को गाजीपुर से जोड़ा जाए. सीएम ने कहा कि लखनऊ से गाजीपुर तक आई 8 लेन सड़क को बक्सर से जोड़ दिया जाए. ये मेरा प्रधानमंत्री से आग्रह है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें