scorecardresearch
 

बंगाल में TMC ने लहराया जीत का परचम, ममता बोलीं- अभी जश्न नहीं मनाएंगे

West Bengal Election Result: ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो. नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं. मुझे कोई आपत्ति नहीं है. हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और बीजेपी चुनाव हार गई. 

ममता बनर्जी ममता बनर्जी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • TMC ऐतिहासिक जीत की ओर कदम बढ़ा चुकी
  • नंदीग्राम सीट पर सीएम ममता बनर्जी की जीत
  • बीजेपी दहाई के आंकड़े पर सिमटी

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ऐतिहासिक जीत की ओर कदम बढ़ा चुकी है. TMC अभी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. हाईप्रोफ़ाइल सीट नंदीग्राम पर सीएम ममता बनर्जी की हार की खबर है. हालांकि, अभी नंदीग्राम में वोटों की गिनती जारी है और TMC ने दोबारा काउंटिंग की मांग की. इन सबके बीच सीएम ममता शाम को मीडिया से मुखातिब हुईं.

इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल ने देश को बचा लिया. ममता ने पार्टी वर्कर्स से कहा कि कोरोना को देखते हुए विजय जुलूस न निकाला जाए. कोरोना नियंत्रण पहली प्राथमिकता है. वहीं, नंदीग्राम में 1957 वोटों से चुनाव हारने की खबर के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो. नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं. मुझे कोई आपत्ति नहीं है. हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और बीजेपी चुनाव हार गई. 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी चुनाव हार गई है, उन्होंने गंदी राजनीति की. हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा. हमारी पार्टी ने 221 सीटों का लक्ष्य रखा था. ये जीत बंगाल की जीत है. चुनाव के दौरान केंद्रीय एजेंसियों का दबाव बनाया गया. 

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस शानदार जीत के लिए हम लोगों के आभारी हैं. मुझे तुरंत COVID-19 के लिए काम करना शुरू करना होगा. मौजूदा कोरोना स्थिति के कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम छोटा होगा. ममता ने कहा कि अगर बंगाल को फ्री वैक्सीन नहीं मिली तो आंदोलन होगा. 

ममता ने आगे कहा कि आज हम पूरे केंद्रीय सरकार के खिलाफ जीत गए हैं. आज बंगाल ने मानवता को बचा लिया है. दो नारों ने इस चुनाव में बहुत अच्छा काम किया- खेला होबे और जय बांग्ला. मैंने फैसला किया है कि हम ग्रामीण बंगाल में फुटबाल क्लबों को 50 हजार फुटबॉल वितरित करेंगे. मैं अपने देश को सलाम करती हूं, अपनी मातृभूमि को सलाम करती हूं. 

इससे पहले ममता बनर्जी जब मीडिया के सामने आईं तो उनके पैर में लगा प्लास्टर हटा दिखा. मंच से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जय बंगाल, बंगाल ही कर सकता है. ममता ने कार्यकर्ताओं से मास्क लगाने और शांति से घर लौटने की अपील की

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें