scorecardresearch
 

जंग-ए-नंदीग्राम: TMC का आरोप- पोलिंग एजेंट के साथ हो रही मारपीट, वोट नहीं डालने दे रही BJP

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी है और हर किसी की नज़र नंदीग्राम पर टिकी है. मतदान शुरू होते ही तृणमूल कांग्रेस की ओर से बड़े आरोप लगाए जा रहे हैं.

नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस ने लगाया आरोप (फोटो: PTI) नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस ने लगाया आरोप (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी
  • नंदीग्राम में टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी है और हर किसी की नज़र नंदीग्राम पर टिकी है. मतदान शुरू होते ही तृणमूल कांग्रेस की ओर से बड़े आरोप लगाए जा रहे हैं. टीएमसी का कहना है कि नंदीग्राम में टीएमसी समर्थकों को मतदान नहीं करने दिया जा रहा है. 

•    नंदीग्राम सीट के बूथ नंबर 6, 7 पर टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के लोगों ने पोलिंग एजेंट को धमकाया है और पोलिंग बूथ में घुसने से रोका जा रहा है.

•    बूथ नंबर 247, 248, 131, 254, 255 पर भी टीएमसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि बीजेपी के कार्यकर्ता लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं. कुछ जगह पर टीएमसी ने ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही है.

•    नंदीग्राम सीट पर बूथ नंबर 105 पर टीएमसी का आरोप है कि उनके पोलिंग एजेंट को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है, वोटर्स के पूरे परिवार को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. 

•    नंदीग्राम के अलावा बांकुरा में भी बूथ नंबर 12 पर टीएमसी ने आरोप लगाया है कि CRPF की ओर से पोलिंग एजेंट को घुसने नहीं दिया जा रहा है और उनकी पिटाई की जा रही है. 

गौरतलब है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है. ममता बनर्जी ने पहले भी आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में कई जगह पर हिंसा की खबरें हैं, ऐसे में चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव करवाना चाहिए. 

नंदीग्राम में हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए ही चुनाव आयोग ने यहां पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने का फैसला किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें