scorecardresearch
 

बंगाल: सिंगूर में महासंग्राम, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो

बंगाल के महासंग्राम में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिर से बंगाल पहुंचे हैं. अमित शाह बंगाल के सिंगूर में रोड शो कर रहे हैं, आज उनके कई कार्यक्रम हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो: PTI) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में अब सिंगूर की जंग पर फोकस
  • बंगाल के सिंगूर में अमित शाह का रोड शो

पश्चिम बंगाल में तीन चरण का चुनाव हो चुका है और अब लड़ाई अंतिम पांच चरणों के लिए है. इसी महासंग्राम में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिर से बंगाल पहुंचे हैं. अमित शाह ने यहां सिंगूर में मेगा रोड शो किया.

अमित शाह ने एक बार फिर बंगाल में बीजेपी की जीत का बड़ा दावा किया. अमित शाह का कहना है कि शुरुआती तीन फेज़ में ही बीजेपी 65 से 68 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.  



सिंगुर में बीजेपी लगा रही है जोर
शुरुआती चरणों मे जैसा जोर बीजेपी ने नंदीग्राम में लगाया, अब वैसा ही दम सिंगुर में लगाने की तैयारी है. सिंगुर के आंदोलन से ममता बनर्जी का नाता है, ऐसे में बीजेपी यहां उन्हें मात देना चाहती है. अमित शाह यहां अलग-अलग इलाकों में चार रोड शो करेंगे.

बीजेपी ने यहां चार बार के टीएमसी विधायक रहे रबिंद्रनाथ भट्टाचार्य को मौका दिया है. नंदीग्राम में ममता के लिए शुभेंदु कमान संभालते थे, तो वहीं सिंगुर में रबिंद्रनाथ इसी भूमिका में रहते थे. अब दोनों ही बीजेपी की ओर से चुनावी मैदान में हैं. 

अमित शाह के अलावा बीजेपी की ओर से आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी बंगाल में ही रहेंगे. योगी आदित्यनाथ की बंगाल में आज कुल तीन रैलियां हैं. 

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज चुनावी रैलियां करेंगी. ममता बनर्जी की आज जाधवपुर, टोलीगंज में चुनावी सभाएं होनी हैं. ममता की रैलियों के अलावा आज तृणमूल कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी. आपको बता दें कि बंगाल में अब अगला चरण 10 अप्रैल को होगा, जब कुल 44 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें