scorecardresearch
 

मेरी डिग्री 100 फीसदी असली, नहीं दूंगा इस्तीफा: तोमर

दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि उनकी कानून की डिग्री 100 फीसदी असली है और इस मुद्दे पर उन्हें इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बनता.

दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर (फाइल फोटो) दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर (फाइल फोटो)

दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि उनकी कानून की डिग्री 100 फीसदी असली है और इस मुद्दे पर उन्हें इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बनता.

फर्जी डिग्री के आरोपों पर एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा, 'मेरी डिग्री 100 फीसदी असली है. इसे सही साबित करने के लिए मेरे पास सारे दस्तावेज हैं और मैं अपने पद से इस्तीफा नहीं दूंगा.'

कांग्रेस नेता अजय माकन ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर लिखा, 'आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली के कानून मंत्री की कानून की डिग्री फर्जी पाई गई है. उन्हें तुरंत बर्खास्त कर खाली सीट पर नए सिरे से चुनाव कराया जाए.'

बिहार के एक विश्वविद्यालय ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय बताया था कि तोमर का प्रमाण पत्र असली नहीं है और यह विश्वविद्यालय के रिकॉर्ड में नहीं है. इसके बाद माकन ने यह टिप्पणी की है.

बिहार के तिलका मांझी विश्वविद्यालय के मुताबिक, प्रमाण पत्र पर जो क्रम संख्या दर्ज है, वह तोमर नहीं, बल्कि किसी और छात्र के नाम से है. वहीं, तोमर ने कहा कि किसी की याचिका के आधार पर किसी से इस्तीफा नहीं मांगा जा सकता.

मंत्री ने कहा, 'जल्द ही असलियत सबके सामने आ जाएगी. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया. मेरी डिग्री असली है. इसका फैसला अदालत करेगी.' तोमर ने कहा, 'मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं. अगर मैंने कुछ गलत किया होता, तो नियमित तौर पर कार्यालय नहीं आता. बहुत जल्द मैं विश्वविद्यालय से सारे रिकॉर्ड सामने लाऊंगा और सबकुछ स्पष्ट कर दूंगा.' तोमर के पास पर्यटन, कला एवं संस्कृति तथा गृह मंत्रालय भी है.

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें