scorecardresearch
 

UP Board Result 2021: आजतक पर सबसे पहले चेक कर पाएंगे यूपी बोर्ड रिजल्‍ट, यहां मिलेगा डायरेक्‍ट लिंक

UP Board 10th, 12th Result 2021 Direct Link: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के सभी छात्र आजतक पर ही अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. सबसे पहले रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक Aajtak बोर्ड रिजल्‍ट के पेज पर लाइव होगा.

यूपी बोर्ड रिजल्‍ट 2021: यूपी बोर्ड रिजल्‍ट 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AajTak पर सबसे पहले लाइव होगा रिजल्‍ट लिंक
  • कल हो सकती है 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट की घोषणा

UP Board 10th, 12th Result 2021 Direct Link: यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट अब जल्‍द ही जारी होने वाले हैं. बोर्ड की तरफ से अभी रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर यह संभव है कि रिजल्‍ट 16, 17 जुलाई तक जारी कर दिया जाए. इस वर्ष स्‍टूडेंट्स को अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) बोर्ड रिजल्‍ट Aajtak एजुकेशन पर भी होस्‍ट किया जाएगा.

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के सभी छात्र आजतक पर ही अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. सबसे पहले रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक Aajtak बोर्ड रिजल्‍ट के पेज पर लाइव होगा. इसका लिंक नीचे दिया गया है. छात्र इस पेज पर जाकर अपना रोल नंबर डालकर सब्मिट करेंगे और मार्कशीट स्‍क्रीन पर आ जाएगी. अपनी मार्कशीट छात्र डाउनलोड भी कर सकेंगे.
UP Board Result 2021 यहां मिलेगा डायरेक्‍ट लिंक

10वीं के लगभग 30 लाख और 12वीं के लगभग 26 लाख स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट जारी किया जाएगा. रिजल्‍ट की घोषणा शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा करेंगे जिसके बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर रिजल्‍ट लाइव हो जाएगा. रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर की जरूरत होगी. बोर्ड ने स्‍टूडेंट्स के रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया है. किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए AajTak Education पर बने रहें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें