scorecardresearch
 

JNVST Class 6 Result 2022: नवोदय कक्षा 6 एडमिशन रिजल्‍ट जल्‍द, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

JNVST Class 6 Result 2022 @navodaya.gov.in: प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजत की गई थी. एंट्रेंस एग्‍जाम में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

X
JNVST Class VI Result 2022: JNVST Class VI Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजित की गई थी
  • रोल नंबर की मदद से देख पाएंगे रिजल्‍ट

JNVST Class 6 Result 2022 @navodaya.gov.in: जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा, JNVST 2022 कक्षा 6 एडमिशन के लिए जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. जवाहर नवोदय विद्यालय में 2022-23 सेशन में एडमिशन के लिए नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जेएनवीएसटी कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा में शामिल हुए छात्र अपने एग्‍जाम रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

नवोदय विद्यालय समिति ने 30 अप्रैल, 2022 को सुबह 11:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक JNVST 2022 कक्षा 6 की परीक्षा आयोजित की थी. रिजल्‍ट घोषित होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर इसे डाउनलोड करने का डायरेक्‍ट लिंक लाइव हो जाएगा. उम्‍मीदवार अपनी लॉगिन डिटेल्‍स के साथ रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

JNVST Result 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे JNVST Class 6 Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अपने क्रेडेंशियल जैसे रजिस्‍ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉगिन करें.
स्‍टेप 4: आपका जेएनवीएसटी कक्षा 6 रिजल्‍ट स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: अपने रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास भी सेव कर लें.

नवोदय विद्यालय समिति ने JNVST Result 2022 के लिए कोई डेट और टाइम जारी नहीं किया है. परीक्षा समिति पहले एग्‍जाम की आंसर की जारी करेगी जिसके बाद उम्‍मीदवारों के रिजल्‍ट रिलीज़ किए जाएंगे. JNVST कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के कुल तीन सेक्‍शन शामिल थे. मेंटल एबिलिटी के लिए कुल 40 प्रश्न थे, अंकगणित के 20 प्रश्न और लैंग्‍वेज सेक्‍शन के 20 प्रश्न थे. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें