scorecardresearch
 

CBSE CTET 2021 Final Answer Key: बोर्ड ने जारी की फाइनल आंसर की, ऐसे मिलेगी कैलकुलेशन शीट और OMR

CBSE CTET 2021 Final Answer Key: जो उम्‍मीदवार अपनी कैलकुलेशन शीट और अपनी OMR पाना चाहते हैं, वे 500/- रुपये के शुल्‍क पर ऐसा कर सकते हैं. शीट पाने के लिए एप्लिकेशन करने का मौका 01 मार्च से 31 मार्च 2021 तक है.

CTET 2021 Final Answer Key: CTET 2021 Final Answer Key:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा इस वर्ष 31 जनवरी को आयोजित की गई थी
  • प्रोविजन आंसर की 19 फरवरी को जारी की गई थी

CBSE CTET 2021 Final Answer Key: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) ने अब CTET 2021 जनवरी परीक्षा की फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. परीक्षा इस वर्ष 31 जनवरी को आयोजित की गई थी जिसकी प्रोविजन आंसर की 19 फरवरी को जारी की गई थी. बोर्ड ने उम्‍मीदवारों को आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 21 फरवरी तक का समय दिया था. सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल रिजल्‍ट तैयार किया गया. परीक्षा के रिजल्‍ट पिछले सप्‍ताह जारी किए जा चुके हैं. 

बोर्ड ने अब फाइनल आंसर की भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पेपर 1 और पेपर 2 की फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की pdf फॉर्मेट में जारी की गई है जिसे उम्‍मीदवार अपने पास सेव भी कर सकते हैं. उम्‍मीदवार फाइनल आंसर की के आधार पर अपना स्‍कोर जांच सकते हैं. 

बोर्ड ने उम्‍मीदवारों को अपनी कैलकुलेशन शीट और OMR पाने का भी मौका दिया है. जो उम्‍मीदवार अपनी कैलकुलेशन शीट और अपनी OMR पाना चाहते हैं, वे 500/- रुपये के शुल्‍क पर ऐसा कर सकते हैं. शीट पाने के लिए एप्लिकेशन करने का मौका 01 मार्च से 31 मार्च 2021 तक है. उम्‍मीदवारों को 500 रुपये के ड्रॉफ्ट के साथ अपना रोल नंबर, नाम और एड्रेस लिखकर यूनिट, प्रयागराज को स्‍पीड पोस्‍ट करना होगा. इस संबंध में पूरी जानकारी आधिकारिक नोटिस में दी गई है. 

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें
आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें