scorecardresearch
 

RRB Exam 2021: दर्ज कर दें अपनी बैंक डिटेल्‍स, रेलवे रीफंड कर रहा है एप्लिकेशन फीस

RRB Fee Refund 2021: फीस केवल उन उम्‍मीदवारों की लौटाई जाएगी जो परीक्षा में शामिल हुए हैं. जो उम्‍मीदवार आवेदन करने के बाद ऑनलाइन एग्‍जाम में शामिल नहीं हुए, उनके लिए फीस रीफंड की सुविधा नहीं है.

RRB Fee Refund 2021 RRB Fee Refund 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अकाउंट नंबर और IFSC कोड दर्ज करना होगा
  • 17 मार्च तक बैंक डिटेल्‍स दर्ज करनी हैं

RRB Fee Refund 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने अब RRB NTPC 5th Phase Exam 2021 के बीच मिनिस्‍टीरियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस रीफंड का प्रोसेस शुरू कर दिया है. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर आधिकारिक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि 2019 में किए गए आवेदनों के संदर्भ में जो उम्‍मीदवार ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुए हैं, उनकी फीस अब वापस की जा रही है. परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस देख सकते हैं.

बोर्ड ने यह भी कहा कि फीस केवल उन उम्‍मीदवारों की लौटाई जाएगी जो परीक्षा में शामिल हुए हैं. जो उम्‍मीदवार आवेदन करने के बाद ऑनलाइन एग्‍जाम में शामिल नहीं हुए, उनके लिए फीस रीफंड की सुविधा नहीं है. बोर्ड ने जारी नोटिस में कहा है कि चूंकि आवेदन की प्रक्रिया दो वर्ष पहले बंद हुई थी इसलिए ऐसा संभव है कि छात्रों की बैंकिंग डिटेल्‍स अब बदल गई हों. इसीलिए बोर्ड ने सभी छात्रों को अपनी बैंक डिटेल्‍स में बदलाव करने का एक मौका दिया है.

आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर बैंक डिटेल्‍स दर्ज करने का लिंक भी लाइव कर दिया है. वे सभी उम्‍मीदवार जो RRB CBT 1 Exam 2021 में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दिए गए लिंक पर विजिट करें और अपनी बैंक डिटेल्‍स दर्ज करें. उम्‍मीदवारों को अपना अकाउंट नंबर, IFSC कोड और अकाउंट होल्‍डर का सही नाम दर्ज करना होगा. बैंक डिटेल्‍स जमा करने की सुविधा केवल 17 मार्च तक उपलब्‍ध है. तय समय के बाद उम्‍मीदवार अपनी बैंकिंग डिटेल्‍स में बदलाव नहीं कर सकेंगे.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें
बैंक डिटेल्‍स दर्ज करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें