scorecardresearch
 

WBCHSE 12th Board Exam 2021: 11वीं के एग्‍जाम रद्द, होम सेंटर्स पर होंगी बोर्ड परीक्षाएं 

WBCHSE 12th Board Exam 2021: परिषद के अध्यक्ष महुआ दास ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी कि परीक्षाएं सेकेंड शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षा को इस वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया है.

WBCHSE 12th Board Exam 2021: WBCHSE 12th Board Exam 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी
  • एग्‍जाम दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे की शिफ्ट में होंगे

WBCHSE 12th Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर जानकारी दी कि राज्‍य में महामारी के खतरे को देखते हुए 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इसके अतिरिक्‍त कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाएं अब किसी अन्‍य सेंटर के बजाय अपने-अपने स्कूलों में ही आयोजित की जाएगी. यह फैसला राज्य में बढ़ रहे COVID-19 संक्रमण के चलते लिया गया है.

परिषद के अध्यक्ष महुआ दास ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी कि परीक्षाएं सेकेण्‍ड शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षा को इस वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया है. जारी नोटिस के अनुसार, 2021 की उच्च माध्यमिक परीक्षाएं छात्र के अपने ही स्‍कूल में दोपहर 12 बजे से 3.15 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

हालांकि, महुआ दास ने कहा कि काउंसिल COVID-19 की स्थिति पर कड़ी नज़र रखेगी और इसके परिस्थितियों को देखते हुए ही आगे के फैसले लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कक्षा 11 के छात्रों के लिए, स्कूलों को अगले तीन महीनों में सिलेबस के उन टॉपिक्‍स को पढ़ाने के लिए कहा गया है, जो अगले साल बोर्ड परीक्षा के लिए उनके लिए जरूरी हों. राज्‍य में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी और 02 जुलाई तक जारी रहेंगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें