scorecardresearch
 

Board Exam 2021: बगैर एग्‍जाम के पास होंगे 9वीं, 10वीं, 11वीं के छात्र, इस राज्‍य ने लिया फैसला

Board Exam 2021: मुख्‍यमंत्री ने कहा कि महामारी के कारण आई असामान्य स्थिति के चलते शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के अनुरोध पर यह फैसला लिया जा रहा है. कोरोना के कारण लॉकडाउन के दौरान छात्रों को केवल ऑनलाइन क्‍लासेज पढ़ने का मौका मिला है.

Board Exam 2021 Students Board Exam 2021 Students

Board Exam 2021: कोरोना संक्रमण के बीच पढ़ाई और परीक्षाओं की खबरों के बीच अब तमिलनाडु सरकार ने फैसला लिया है कि राज्‍य में 9वीं, 10 वीं और 11 वीं कक्षा के छात्र बिना परीक्षा के पास होंगे. मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने नियम 110 के तहत विधानसभा में घोषणा की कि 2020-21 के शैक्षणिक वर्ष में इस कक्षाओं के लिए परीक्षा आयोजित नहीं होगी और छात्र सीधे पास कर दिए जाएंगे.

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि महामारी के कारण आई असामान्य स्थिति के चलते शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के अनुरोध पर यह फैसला लिया जा रहा है. कोरोना के कारण लॉकडाउन के दौरान छात्रों को केवल ऑनलाइन क्‍लासेज पढ़ने का मौका मिला है. सरकार ने फिल्म परियोजनाओं की संख्या में भी कमी की है.

इससे पहले, राज्‍य में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्‍कूल खोलने के लिए राज्‍य शिक्षामंत्री ने इनकार कर दिया था. 12 फरवरी को के. ऐ. सेनगोट्टियन ने कहा था कि अभी स्‍कूल दोबारा खोलने पर फैसला नहीं लिया गया है. अधिकांश राज्‍यों में स्‍कूल कोरोना नियमों के साथ खोल दिए गए हैं जबकि बिहार राज्‍य में बोर्ड की परीक्षाएं जारी हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें