scorecardresearch
 

MP Board Exam 2021: कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ने टाली 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, एक महीने के लिए स्थगित

Board Exam 2021 Postponed: मध्य प्रदेश में लगातर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया है. एमपी स्कूल एजुकेशन विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है.

MPBSE MP Board Exam 2021 Latest news Updates MPBSE MP Board Exam 2021 Latest news Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं एक महीने के लिए स्थगित
  • अब जून में होंगे एमपी बोर्ड 10वीं-12वीं के एग्जाम

MP Board Exam 2021 Postponed: मध्य प्रदेश में लगातर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया है. एमपी स्कूल एजुकेशन विभाग (School Education Department MP) ने आदेश जारी करते हुए कहा कि बोर्ड परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया गया है.

बता दें कि एमपी बोर्ड 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 30 अप्रैल से जबकि 12वीं की परीक्षाएं 01 मई से प्रस्तावित थी. मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी के परीक्षाएं अब जून महीने के पहले हफ्ते से शुरू होकर जून के अंतिम सप्ताह तक आयोजित होंगी. जिसका शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा.

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने पहले ही परीक्षा स्थगित किए जाने के संकेत दिए थे. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने aajtak से खास बातचीत में कहा कि 'कोरोना महामारी इन दिनों बहुत तेज़ी से फैल रही है. कई शहरों में सरकार को लॉकडाउन लगाना पड़ा है. ऐसे में स्कूली छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. अगर छात्र परीक्षा देने आएं और एक भी छात्र संक्रमित हुआ तो कई अन्य छात्रों और स्कूली स्टाफ के संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें